Charbagh station news : बहुत जल्द चारबाग रेलवे स्टेशन की बदल जाएगी तस्वीर, स्काईवॉक बनाने का टेंडर हुआ जारी

Charbagh station news : बहुत जल्द चारबाग रेलवे स्टेशन की बदल जाएगी तस्वीर, स्काईवॉक बनाने का टेंडर हुआ जारी

Charbagh station news : चारबाग रेलवे स्टेशन को लखनऊ जंक्शन से स्काईवॉक से जोड़ा जाएगा जिसका टेंडर पास हो चुका है।चारबाग स्टेशन पर भी सभी 7 प्लेटफॉर्म के ऊपर स्काईवॉक बनेगा ।जल्द ही और प्लेटफार्म भी बनेंगे इनको भी स्काईवॉक से जोड़ा जाएगा। चारबाग रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए पिछले 6 साल से बाधा आखिरकार दूर हो गई ।चारबाग रेलवे स्टेशन को 400 करोड़ रुपए से संवारा जाएगा। इसके लिए रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने एक कंपनी को टेंडर जारी कर दिया है ।कंपनी ने चारबाग स्टेशन पर अपना साइट ऑफिस भी बना लिया है ।जल्द ही कंपनी डिजाइन तैयार करेगी और नए साल पर कंपनी अपना काम शुरू कर देगी।कंपनी 24 महीने में या काम पूरा करेगी।

Charbagh station news : बहुत जल्द चारबाग रेलवे स्टेशन की बदल जाएगी तस्वीर, स्काईवॉक बनाने का टेंडर हुआ जारी 1

रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य आगामी 24 माह में पूरा कर लिया जाएगा।यात्री मेट्रो से उतरकर लखनऊ जंक्शन से होते हुए चारबाग तक स्काईवॉक के जरिए पहुंच सकेंगे।चारबाग और गोमती नगर को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने का प्रोजेक्ट वर्ष 2016 में बनाया गया था। इसमें रेल भूमि विकास प्राधिकरण के साथ नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन को भी लगाया गया था। बाद में नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन ने गोमती नगर और चारबाग स्टेशन के प्रोजेक्ट से हाथ खींच लिया था। इस कारण यह दोनों प्रोजेक्ट नहीं हो पाया था।लेकिन रेलवे ने अपने ही बजट से इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का निर्णय लिया है।

गोमती नगर रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे ने अपनी अपनी जमीन पर व्यावसायिक कॉन्पलेक्स बनाकर उसे लीज पर देने का निर्णय लिया। इससे रेलवे ने रुपए जुटाकर गोमतीनगर को विश्वस्तरीय बनाने का काम भी शुरू कर दिया।जबकि चारबाग रेलवे स्टेशन का काम शुरू नहीं हो सका था।रेल भूमि विकास प्राधिकरण के मुख्य परियोजना प्रबंधक सुधीर सिंह के प्रयासों से चारबाग स्टेशन को सवारने की टेंडर की प्रक्रिया आखिरकार पूरी हो चुकी है।

INDEPENDENT NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *