Electric Bus : गोरखपुर के लोगों को मिलेगी इलेक्ट्रिक बसों में सफर करने की सौगात, 122 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

Electric Bus : गोरखपुर के लोगों को मिलेगी इलेक्ट्रिक बसों में सफर करने की सौगात,  122 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

Electric Bus : UP के CM योगी आदित्यनाथ 3 अगस्त को 122 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री इलेक्ट्रिक टूरिस्ट बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसमें 25 गाड़ियां, 10 इलेक्ट्रॉनिक बसें और 2 ई-टूरिस्ट बसें शामिल होंगी। मुख्यमंत्री योगी का ये कार्यक्रम बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित किया जाएगा।

नगर निगम के करीब 61 करोड़ की लागत के 148 कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा। इसमें 270 कार्यों का मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। इसके तहत सड़क निर्माण, पेयजल आपूर्ति, जल निकासी और पार्कों का सुंदरीकरण शामिल है। CM योगी 14.44 करोड़ की चार परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम में कचरा-कूड़ा इकठ्ठा करने वाले वाहनों के चालकों को राजगार के प्रमाण पत्र भी देंगे।

वार्डों को मिलेंगी 32 करोड़ की परियोजनाएं

पार्षद वरीयता के तहत वार्डों को 32 करोड़ रुपये परियोजनाओं के लिए दिए जाएंगे। 15 वित्त आयोग और नगर निगम की 14.11 करोड़ की लागत से 44 पेयजल आपूर्ति के कार्य के लिए दिए जाएंगे।

Electric Bus : गोरखपुर के लोगों को मिलेगी इलेक्ट्रिक बसों में सफर करने की सौगात, 122 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण 1

लगभग 2.65 करोड़ की लागत से TPD क्षमता का विध्वस अपशिष्ट प्रोसेसिंग प्लाट की स्थापना भी की जाएगी। अलग-अलग वार्डों को 52.34 लाख की लागत से 4 पार्कों का सुंदरीकरण और मानबेला में छठ पोरखा का निर्माण भी शामिल है।

28.51 करोड़ की लागत से सड़क और नालियों का होगा विकास

इन योजनाओं में जलनिकासी के लिए 20.11 लाख के पंप भी खरीदे जाएंगे। 15 वित्त आयोग और नगर निगम की निधि से 28.51 करोड़ की लागत से 219 सड़क और नालियां बनाई जाएंगी। 16.20 करोड़ रुपये से पेयजल आपूर्ति के लिए 42 कार्यों को किया जाएगा। 1.74 करोड़ की लागत से 187 नलकूपों का ऑटोमाइजेशन किया जाएगा।

बिजली के खंभों पर 20.19 लाख की लागत से स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी कार्यक्रम में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाली 25 गाड़ियां और 2 जेट मशीन के साथ 10 इलेक्ट्रिक बसें और 2 ई-टूरिस्ट बसों की परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। ई-टूरिस्ट बस से पर्यटक पूरे शहर का भ्रमण कर पाएंगे। गोरखनाथ मंदिर के साथ रामगढ़ताल और चिड़ियाघर बन चुका है। इन जगहों पर आने-जाने के लिए सुविधा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *