Electric Bus : कानपुर और उन्नाव के बीच चलेंगी इतनी इलेक्ट्रिक बसें, कम किराए में यात्रियों को मिलेगी ज्यादा सुविधा

Electric Bus : कानपुर और उन्नाव के बीच चलेंगी इतनी इलेक्ट्रिक बसें, कम किराए में यात्रियों को मिलेगी ज्यादा सुविधा

कानपुर: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सबसे सुगम यातायात का साधन रोडवेज बसें हैं। हर यात्री आने जाने के लिए रोडवेज बसों का ही चुनाव करता दिखता है। यूपी के लोगों के लिए एक और बड़ी खुशख़बरी है और ये खुशखबरी बसों से जुड़ी हुई है। यूपी में लगातार ई-बसों की संख्या बढ़ रही है। अगर हम बात करें कानपुर ज़िले की तो उन्नाव से कानपुर जाने वाले लोगों की संख्या लगभग 7 हज़ार है। ऐसे में इन यात्रियों को राहत दी गई है। मंगलवार से गांधी नगर तिराहे से कानपुर के बड़ा चौराहा और फूलबाग तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो चुका है।

कानपुर और उन्नाव के बीच शुरू हुआ बस संचालन

बीते मंगलवार से कानपुर से उन्नाव तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो चुका है। यात्रियों को हर आधे घंटे में बड़ा चौराहा और फूलबाग से इलेक्ट्रिक बसों की सुविधा मिल रही है। उन्नाव और कानपुर को इलेक्ट्रिक बसों के माध्यम से जोड़ा गया है।

Electric Bus : कानपुर और उन्नाव के बीच चलेंगी इतनी इलेक्ट्रिक बसें, कम किराए में यात्रियों को मिलेगी ज्यादा सुविधा 1
Photo by Michael Marais on Unsplash

कानपुर से ये इलेक्ट्रिक बस उन्नाव की सीमा पर बने टेम्पो स्टैड तक पहुंचाएगी। अभी तक कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड के अधीन चलने वाली बसें ही कानपुर में चल रही थी। लेकिन अब पहली बार इलेक्ट्रिक बसों के संचालन पर सहमति बनी है।

पहले चरण में 12 बसों का संचालन होगा

उन्नाव से हर रोज़ लगभग 7 हज़ार लोग कानपुर आते जाते हैं। इसमें छात्र-सरकारी-गैर सरकारी और व्यापारी शामिल हैं। इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से इन लोगों को राहत मिलेगी। सभी यात्रियों को प्रदूषण मुक्त और एसी का सफर करने को मिलेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि पहले चरण में 12 बसों को संचालन किया जाएगा। बसों का संचालन सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक किया जाएगा। इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से प्रदूषण का स्तर कम होगा और लोगों को लग्जरी बस की सुविधा भी मिलेगी। इसका किराया भी ज्यादा नहीं होगा।

INDEPENDENT NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *