Coronavirus free districts list : यूपी के ये 15 जिले हैं कोरोना से सुरक्षित, ग्रीन जोन वाले इन जिलों में जल्द मिल सकती है राहत

Coronavirus free districts list : कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन है। लॉक डाउन की वजह से लोगों को तो काफी परेशानी हो ही रही है। लेकिन इससे पहले से ही हाशिए पर रही अर्थव्यवस्था को करारा झटका लगा है। इसीलिए सरकार 3 मई के बाद कुछ काम काज शुरु करने की सोच रही है।

हालांकि पीएम मोदी ने सभी राज्यों से उनके यहां की स्थिति स वाकिफ कराने को कहा है। ऐसे में जिन राज्यों की स्थिति ठीक रहेगी या फिर जिन राज्यों के जिए कोरोना (Coronavirus free districts list) से मुक्त हैं वहां सरकार छूट देने पर विचार कर रही है। ऐसे में यूपी के वो 15 जिले हम आपको बताने जा रहे हैं जहां लोगों को छूट मिल सकती है। बता दें योगी सरकार ने कोरोना के बढते मामलों की वजह से यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील करने के आदेश दिए थे।

Coronavirus free districts list

फिलहाल यूपी के कुछ जिले ऐसे हैं जहां पर कोरोना का प्रकोप नहीं हैं। ऐसे जिलों में योगी सरकार ने कुछ छूट देने के संकेत दिए हैं। सीएम योगी ने अपनी टीम 11 के साथ कोरोना (Coronavirus free districts list) को लेकर समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्हें अपनी टीम-11 से ग्रीन जोन में छूट देने के लिए गतिविधिंयों के लिए एक कार्य योजना तैयार करने को कहा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 3 मई के बाद कामकाज को किस तरह से शुरु किया जाए। इसके लिए पूरी रणनीति बनाने की जरुरत हैं वो जल्द से जल्द बनाई जाए। आपको बता दें कि 3 मई को दूसरी बार लॉक डाउन की अवधि पूरी हो रही है। लेकिन कोरोना के मामले लगातार जिस तरह से बढ़ रहे हैं उसे देखकर अभी ये कहना मुश्किल हो गया है कि लॉक डाउन बढ़ेगा या फिर नहीं।

आपको बता दें कि यूपी के 15 जिले अभी भी ग्रीन जोन में हैं। अर्थात यूपी के 15 जिलों कोरोना के मामले नहीं है वो सेफ हैं। जो 15 जिले ग्रीन जोन में हैं वो आपको बताते हैं।

Coronavirus free districts list : यूपी के 15 ग्रीन जोन जिले

अंबेडकरनगर, अमेठी, बलिया, देवरिया, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर फतेहपुर, चंदौली और सोनभद्र।

गौरतलब है कि यूपी में भी लगातार कोरोना (Coronavirus free districts list) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। योगी सरकार जिससे निपटने के लिए एक के बाद एक रणनीति बना रही है। यूपी में अभी तक 2053 केस कोरोना के सामने आ चुके हैं। जिसमें से 462 ठीक हो चुके हैं तो वहीं 34 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

वहीं, यूपी का आगरा इस वक्त रेड जोन में हैं। जहां लगातार कोरोना बम फूट रहा है।

LIST OF DISTRICTS WITH NO NEW CORONAVIRUS CASES IN INDIA

Lakhisarai–BiharBilaspur–Chhattisgarh

Durg–Chhattisgarh

Rajnandgaon–Chhattisgarh

South Goa–Goa

Kodagu–Karnataka

Chitradurga–Karnataka

Davanagere–Karnataka

Imphal West–Manipur

Aizawl–Mizoram

Gondia–Maharashtra

Mahe–Puducherry

Pratapgarh–Rajasthan

Bhadradri Kothagudem–Telangana

Pauri Garhwal–Uttarakhand



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *