Coronavirus 2020 : देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, आकंड़ा 17 हजार के पार

Coronavirus 2020 : देश में कोरोना के मामलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ  जारी किए किए ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अभी 24 घंटे में 1553 मामले सामने आए हैं, वहीं कोरोना से 36 लोगों की मौत हो गई है।

पिछले 24 घंटे में 316 लोग ठीक हुए हैं। बता दें पूरे देश में कोरोना (Coronavirus 2020) के मामले 17265 हो गए हैं। वहीं इनमें से 14175 केस सक्रिए हैं वहीं 543 मौत हो चुकी है। हालांकि 2546 लोग ठीक होकर घर भी गए हैं।

गौरतलब है कि देश में बढ़ते कोरोना के मामलो की वजह से 21 दिन का लॉक डाउन किया गया था जो कि 14 अप्रैल को पूरा हो रहा था लेकिन लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी की वजह से लॉक डाउन बढ़कर 3 मई कर दिया गया है।

सिर्फ इतना ही नहीं देश में कोरोना प्रभावित जिलों को 3 जोन में बांट दिया गया है। रेड, ऑरेंज और ग्रीन। आज दोबारा लॉक डाउन का छठवां दिन है। लेकिन इस दौरान लोगों को हो रही परेशानियों और गिरती हुई अर्थव्यवस्था को ऑक्सीजन देते हुए सरकार ने कुछ कामकाज को शुरु करने की सशर्त परमिशन दे दी है।

ये परमिशन उन जगहों पर दी गई है जहां कोरोना के मरीज नहीं हैं। ग्रीन जोन वाले जिलों में कामकाज की परमिशन सरकार की तरफ से दी गई है। बाकि जगहों पर सख्ती जारी रहेगी।

Coronavirus 2020 : Green zone Area में इन कामकाज को मिली परमिशन

जैसा की प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि जहां कोरोना (Coronavirus 2020) के मरीज नहीं है और जहां स्थिति सही है वहां 20 अप्रैल से लोगों को कामकाज में सशर्त राहत दी जाएगी। जिसके बाद कई जगहों पर राहत दी गई गई है।

ये राहत स्वास्थ्य सेवाओं, कृषि, मत्स्य, वनस्पति और पशुपालन के कामकाज में दी गई है। साथ ही मनरेगा के तहत मजदूरों को भी काम करने की अनुमति है।

Coronavirus 2020
courtsey-google images

हालांकि इन सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का भी सख्ती से पालन करना होगा। इस तरह दूसरे राज्यों में भी सामानों को लाने ले जाने की अनुमति है। हालांकि हॉटस्पॉट इलाकों में किसी भी तरह की सेवाओं की परमिशन नहीं है।