Corona Warriors website : पीएम मोदी ने देशवासियों से किया आग्रह, सरकार के Digital platform से जुड़कर बनिए कोरोना वॉरियर

Corona Warriors website : रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों से संवाद किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों से सरकार द्वारा बनाए गए पोर्टल से जुड़ने के लिए आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाया गया है. उसमें आप सभी उन लोगों के लिए अपनी भागीदारी दें, जो सीधे तौर पर महामारी से योद्धाओं की तरह लड़ रहे हैं।

पीएम मोदी ने लोगों से अपील की सरकार के प्लेटफॉर्म covid warriors website से जुड़कर देश की सेवा में भागीदारी कर कोरोना योद्धा बन सकते हैं। पीएम ने कहा कि हर परिस्थिति, हर एक युद्ध हमें एक अध्यापक की तरह कुछ न कुछ सिखाकर जाता है। जिससे निपटकर हमें अपने लक्ष्य़ की ओर आगे बढ़ना है।

corona warriors website
corona warriors website

मन की बात में पीएम ने बताया कि सरकार ने इस प्लेटफॉर्म के जरिए तमाम सामाजिक संस्थाओं के वॉलिन्टियर्स, सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन (Corona Warriors website) को एक दूसरे से जोड़ा है। कोरोना संकट के दौरान देशवासियों ने जो संकल्प शक्ति दिखाई है, उससे भारत में एक नए बदलाव की शुरुआत हो गई है।

मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री ने बताया कि सरकार की इस वेबसाइट से बहुत ही कम समय में डॉक्टर्स, नर्स, आशा कार्यकर्ताओं, आंगड़वाड़ी कार्यकर्ताओं, एनसीसी कैडेट और एनएसएस समेत दूसरे क्षेत्रों के लगभग 1.25 करोड़ लोग इस पोर्टल के जरिए एक साथ आए हैं। ये सभी कोरोना महामारी से निपटने के लिए काफी शानदार काम कर रहे हैं।

कोरोना से निपटने के लिए काम कर रहे मेडिकल स्टाफ और सभी वॉरियर्स की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि भारत के करोड़ों लोग इस महामारी से निपटने के लिए जिस तरह योगदान (Corona Warriors website) दे रहे हैं, वो उनकी देश के प्रति देशभक्ति को दिखाता है।

कोरोना से ये लड़ाई लोगों और प्रशासन के द्वारा एक साथ लड़ी जा रही है। हम बहुत भाग्यशाली है जो भारत का हर एक नागरिक कोरोना महामारी से एक योद्धा की तरह लड़ाई लड़ रहा है।

क्या है Corona Warriors website

इस वेबसाइट में देश में कार्यरत कोरोना वारियर्स से जुड़ी जानकारी मौजूद है. इस वेबसाइट में उन सारे अधिकारियों की जानकारी मौजूद है जो इस समय देश की सेवा कर रहे हैं. इतना ही नहीं इस वेबसाइट में MBBS, Hospitals, state nodel officers, district nodel officers समेत देश के अलग-अलग राज्यों में कार्यरत कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors website) की जानकारी मौजूद है. इस जानकारी की जरिए आप आसानी साहयता ले सकते हैं. वहीं, जो लोग कोरोना वारियर के तौर पर कार्य करना चाहते हैं वो रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *