Architect Arun Prabhu : 21 साल के इस लड़के ने ऑटो को बना दिया आलीशान घर, आनंद महिंद्रा ने दिया इतना बड़ा ऑफर

Architect Arun Prabhu : 21 साल के इस लड़के ने ऑटो को बना दिया आलीशान घर, आनंद महिंद्रा ने दिया इतना बड़ा ऑफर

Architect Arun Prabhu : ऑटो की सवारी तो आपने कई बार की होगी. अगर आपसे कोई कहे की अब ऑटो को एक आलीशान घर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. तो ये किसी सपने जैसा ही लगेगा. क्योंकि इतने छोटे से ऑटो में भला कोई कैसे एक आलीशान मकान जैसी शक्ल दे सकता है. ये ऑटो टीवी, मोबाइल चार्जर, एयर कंडीशनर, किचन और बाथरूम जैसी सुविधाएं के साथ है. इस अत्याधुनिक ऑटो को चेन्नई के एक आर्किटेक्ट (Architect) अरुण प्रभु (Arun Prabhu) ने बनाया है.

सोशल मीडिया में लोग कर रहे शेयर

उन्होंने एक ऑटो में बदलाव करते हुए इस तरह से डिजाइन किया है कि इसे एक घर की तरह इस्तेमाल किया जा सके. उनकी इस डिजाइन को लोग सोशल मीडिया में खूब शेयर कर रहे हैं. उनके इस डिजाइन को महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद मंहिंद्रा (Anand Mahindra – Chairman of Manindra and Mahindra Group) ने भी काफी सराहा .

Anand mahindra arun prabhu

अरुण प्रभु पेशे से एक आर्किटक्ट डिजाइनर हैं. उन्होंने ऑटो को ऐसा डिजाइन किया है कि आप एकनजर में देखकर हैरान रह जाएंगे कि ये सच में ऑटो ही है या कोई आलीशान मकान है. उनका ये मकान काफी सुविधाओं से लैस हैं. ऑटो में इतना स्पेस हैं कि इसमें आसानी से किचन, बाथरूम, बेड और पूरी तरह से वेंटिलेशन के पूरे इंतेजाम भी हैं. इस ऑटो में खिड़कियां, दरवाज़े, कपड़े सुखाने को छत आदि सारी सुविधाएं शामिल हैं.

हालांकि सोशल मीडिया में लोग इस मोबाइल होम का नाम देकर खूब शेयर कर रहे हैं. आर्किटेक्ट अरुण प्रभु ने न केवल ऑटो को आलीशान घर की शक्ल में बदला है बल्कि इसे ऐसा डिजाइन किया है कि छत पर प्रोपर सोलर पैनल्स (Solar Panels)भी लगाये हैं. अहम जरूरत के लिए इसमें कुछ बैटरियां भी रखी गई हैं. जिन्हें चार्जकर एसी, लाइट्स और टोस्टर आदि चलाने के लिए उपयोग में लाया जाएगा. पानी की जरूरत के लिए मोबाइल होम में वॉटर स्टोरेज की व्यवस्था भी है और छत में कपड़े सुखाने का इंतेजाम भी है.

Architect Arun Prabhu : 21 साल के इस लड़के ने ऑटो को बना दिया आलीशान घर, आनंद महिंद्रा ने दिया इतना बड़ा ऑफर 1

Manindra and Mahindra Group के चेयरमैन आनद मंहिद्रा आर्किटेक्ट अरुण प्रभु की प्रतिभा को सोशल मीडिया में प्रमोट कर रहे हैं. बता दें कि अरुण प्रभु अकसर कम संसाधनों में अपनी योग्यता के ज़रिये बेहतरीन काम करने वाले प्रतिभाशाली लोगों के कामों को शेयर करते रहते हैं. वर्तमान में आनंद ने अपने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से अरुण के इस मॉर्डन होम लाइक ऑटो के बारे में भी एक पोस्ट शेयर करते हुए उनकी जमकर तारीफ की है।

मात्र 1 लाख रुपए में Arun Prabhu ने तैयार किया ‘मोबाइल होम’

आनंद महिंद्रा ने अपनी पोस्ट में बताया है कि अरुण ने मोबाइल घर को सिर्फ एक लाख रुपए में तैयार किया है. इस घर को भविष्य के तौर पर देखा जा सकता है. जो एक जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जाया जा सकता है. हालांकि आनंद महिंद्रा अरुण को एक मौका देते हुए उनके साथ एक प्रोजेक्ट पर काम करने जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *