जिस भिखारी को दीपिका पादुकोण ने दी भीख उसकी बदल गई किस्मत, घर में मिली संपत्ति को गिनना हुआ मुश्किल

बड़े-बड़े धार्मिक स्थलों पर बैठने वाले भिखारियों को अकसर हम हल्के में ले लेते हैं। चंद रुपयों को लेकर ये भिखारी कितना रुपए कमा लेते होंगे इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। आज हम आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताएंगे जिनके पास इतनी संपत्ति है जिसको जानकर आप हैरान रह जाएगें. खास बात ये भी हैं कि इस भिखारी को खुद दीपिका पादुकोण ने भी मदद के लिए भीख दी है.

श्री तिरुपति बालाजी मंदिर के सामने भीख मांगने वाले एक भिखारी जिनका नाम श्री निवासन थे. 64 साल के श्रीनिवासन का साल 2020 में कोरोना की चपेट में आने की वजह से देहांत हो गया। श्रीनिवासन के बारे में बताया जाता है कि वो तिरुपति बालाजी मंदिर के एक प्रसिद्ध भिखारी थे। वो बहुत ही व्यवहारिक थे जिसकी वजह से वहां आने जाने वाले पर्यटक उनसे खुश होकर कुछ न कुछ दे दिया करते थे।

दीपिका पादुकोण ने भी किया था दान

आम नागरिक के साथ-साथ उन्हें बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी उनके व्यवहार से खुश हो जाते थे। बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण एक बार अपने जन्मदिन के मौके पर तिरुपति बालाजी के दर्शन करने गई हुई थी।

जिस भिखारी को दीपिका पादुकोण ने दी भीख उसकी बदल गई किस्मत, घर में मिली संपत्ति को गिनना हुआ मुश्किल 1

इस खास मौके पर श्रीनिवासन दीपिका पादुकोण के पीछे लग गए और जब तक दीपिका ने भिक्षा नहीं दी तब तक उन्होंने उनका पीछा नहीं छोड़ा। ये भी बताया जाता है कि श्रीनिवासन ने दीपिका पादुकोण को टीका भी लगाया था।

तलाशी के दौरान संदूक में भरा मिला पैसा

श्रीनिवासन साल 1980 से तिरुपति बालाजी मंदिर के पास रहते थे। साल 2008 में जब वह इलाका विकसित किया जा रहा था तो इसी दौरान इन्हें एक घर दिया गया। साल 2020 में जब इनका निधन हो गया तो कुछ लोग इनके घर पर कब्जा करने लगे। इसके बाद से प्रशासन सचेत हुई और उनके घर को अपने कब्जे में ले लिया। प्रशासन द्वारा जब इनके घर की तलाशी ली गई तो जो मंजर सामने आया वह हैरान करने वाला था।

जिस भिखारी को दीपिका पादुकोण ने दी भीख उसकी बदल गई किस्मत, घर में मिली संपत्ति को गिनना हुआ मुश्किल 2

तलाशी के दौरान इनके घर से इतनी संपत्ति मिली कि लोगों की आंखें खुली की खुली रह गई। तलाशी के दौरान श्रीनिवासन के घर से एक संदूक मिला जो पैसों से भरा हुआ था इस संदूक में लगभग 6,15,050 रुपयों के साथ- साथ लगभग 30 किलो का सिक्का बरामद हुआ। श्रीनिवासन के घर से मिले इस संपत्ति को कोषागार में सम्मिलित में लिया गया है। बेहद साधारण वेशभूषा में रहने वाले श्रीनिवासन को देख कर कोई भी यह नहीं कर सकता कि उनके पास इतनी संपत्ति हो सकती थी। देश में कई ऐसे बड़े मंदिर है जहां के रहने वाले भिखारियों के पास लाखों की संपत्ति है। इन मंदिरों में तिरुपति बालाजी मंदिर का नाम भी सम्मिलित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *