Amitabh bachchan : अमिताभ बच्चन ने मुंबई में खरीदा एक और आशियाना, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

amitabh bachchan new property

Amitabh bachchan : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति-14 की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसके साथ वो फिल्मों में नज़र आ रहे हैं। लेकिन आज हम अमिताभ बच्चन की फिल्मों और टीवी शो की बात नहीं करेंगे। आज हम उनके बंगले और प्रॉपर्टी की बात करने जा रहे हैं। बहुत कम लोगों को ही पता है कि बिग बी को प्रॉपर्टी का बहुत शौक है। मौजूदा समय की बात की जाए तो अमिताभ बच्चन के मुम्बई में 6 बंगले हैं।

31 करोड़ की कीमत का खरीदा नया बंगला

हर समय सुर्खियों में रहने वाले बॉलीवुड के बिग बी इसबार भी सुर्खियों में हैं। अमिताभ बच्चन ने अभी हाल ही में मुम्बई के फोर बंगलो के पार्थेनन में एक नया घर खरीदा है। अमिताभ बच्चन का ये घर पार्थेनन बिल्डिंग की 31वीं मंजिल पर है। अमिताभ बच्चन का नया घर 12 हज़ार स्क्वायर फिट का है। अभी तक इसकी का खुलासा नहीं हो पाया। लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन ने ये घर अपने लिए नहीं खरीदा है। इसको सिर्फ निवेश के लिए खरीदा है।

Photo by Daniel Chen on Unsplash

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 2021 में भी प्रॉपर्टी खरीदी थी। उनकी ये प्रॉपर्टी अंधरी में 34 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग 27वें और 28वें मंजिल पर है। जानकारी के मुताबिक इस बंगले की कीमत 31 करोड़ रुपये है।

मुम्बई में अमिताभ बच्चन के हैं 6 बंगले

मौजूदा समय में अमिताभ बच्चन के पास 6 बंगले मुंम्बई में हैं। पहला बंगला जलसा है दूसरा बंगला प्रतीक्षा है, तीसरा बंगला जनक है, चौथा बंगला वत्स है। पांचवी प्रॉपर्टी उन्होंने जलसा बंगले के पीछे खरीदी थी और छठी उन्होंने अभी खरीदी है। जिनके बंगले में अमिताभ बच्चन का ऑफिस है। इसके अलावा भी बिग बी ने 2013 में 60 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी खरीदी थी। जलसा में शिफ्ट होने से पहले वो अपने माता पिता के साथ प्रतीक्षा बंगले में रहते थे।