Amitabh bachchan net worth : वो 3 तरीके जिनसे बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की होती है मोटी कमाई, फिल्मों में ही नहीं, असल जिंदगी के भी हैं शहंशाह

Amitabh bachchan net worth

Amitabh bachchan net worth : फिल्मी दुनिया में अमिताभ बच्चन की जबरदस्त अदाकारी का हर कोई कायल है। रील लाइफ में जिस चमकते सितारे को हम देखते हैं, वो रियल लाइफ में भी किसी शहंशाह से कम नहीं है। जानकारी के मुताबिक Big-B करीब 2,946 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक है। बच्चन साहब फिल्मों के अलावा अन्य सोर्सेस से भी तगड़ी कमाई करते हैं।

यहीं वजह है कि हर साल अमिताभ की प्रॉपर्टी में इजाफा होता रहता है। पिछले पांच सालों में अमिताभ की कमाई में लगातार इजाफा हो रहा है। 2017 में उनकी प्रॉपर्टी 2,496 करोड़ रुपए थी, जोकि 2018 में बढ़कर 2,526 करोड़ रुपए हो गई थी। वहीं 2019 में अमिताभ की प्रॉपर्टी और बढ़कर 2,578 करोड़ रुपए हो गई, जबकि 2020 में इसमें और बढ़ोत्तरी हुई और ये 2,681 करोड़ रुपए हो गई।

1. फिल्मों और विज्ञापनों से करते हैं अच्छी कमाई

अमिताभ बच्चन एक फिल्म के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपए लेते हैं। हालांकि Big-B के बारे में कहा जाता है कि अगर उन्हें फिल्म पसंद आती है और बड़े फिल्ममेकर की होती है, तो वो पैसों को उतना महत्व नहीं देते। 7-8 करोड़ तक में वो फिल्म साइन कर लेते हैं। बड़े पर्दे से इतर, छोटी स्क्रीन पर भी बच्चन साहब का जलवा है। साल 2000 में शुरू हुए KBC को अमिताभ होस्ट करते आ रहे हैं।

KBC के सीजन-3 को एक बार शाहरुख खान ने होस्ट किया था। इसके अलावा सारे सीजन Big-B ने ही होस्ट किए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो अमिताभ KBC के एक एपिसोड के लिए करीब 3-5 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं। फिल्मों और टीवी शो के अलावा अमिताभ बच्चन विज्ञापन और एंड्रोसमेंट्स से भी तगड़ी कमाई करते हैं। एक विज्ञापन के लिए वो करीब 2 करोड़ रूपए लेते हैं। हालांकि, उनकी फीस ऐड कंपनी के हिसाब से अलग-अलग होती है।

2. प्रॉपर्टी खरीदने में भी पीछे नहीं हैं Big-B

अमिताभ प्रॉपर्टी खरीदने में भी काफी पैसा इन्वेस्ट करते हैं। पिछले साल ही उन्होंने मुंबई में एक नया घर खरीदा है, जिसकी कीमत 31 करोड़ रुपए बताई जाती है। अमिताभ का ये घर 5,704 स्क्वायर फीट में फैला है। अमिताभ के पास मुंबई में पहले से ही 5 बंगले हैं। मुंबई के जुहू स्थित बंगला काफी बड़ा हैं। हालांकि Big-B अपनी फैमिली के साथ जलसा नाम के बंगले में रहते हैं। दो मंजिला ये बंगला करीब 10 हजार स्क्वेयर फीट में फैला है।

अमिताभ का दूसरा बंगला प्रतीक्षा हैं, जिसमें वो जलसा में शिफ्ट होने से पहले रहते थे। प्रतीक्षा में सालों तक अमिताभ अपने माता-पिता के साथ रहे हैं। माता-पिता के गुजर जाने के बाद उनका मन प्रतीक्षा में नहीं लगा और वो परिवार समेत जलसा में शिफ्ट हो गए। इसके अलावा भी Big-B के 3 और बंगले हैं। इतना ही नहीं, Big-B ने विदेशों में भी निवेश कर रखा है। विदेशों में उनकी कई सारी प्रॉपर्टी और घर हैं, जिनकी कीमत हर साल बढ़ती रहती है, जिससे उनकी नेटवर्थ में लगातार इजाफा होता रहता है।

3. लग्जरी गाड़ियां का भी शौक रखते हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन के पास करोड़ों कीमत वाली एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां भी है। Big-B के पास रॉल्स रॉयल्स फैंटम है, जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपए है। इसके अलावा बेंटली कॉन्टिनेंटल GT है, जोकि 10 करोड़ है।

2-2 करोड़ की मर्सेडीज जी वेगन, पोर्श केमैन एस और BMW 7 Series भी Big-B की लिस्ट में हैं। 1 करोड़ की लैंड रोवर, लैंड क्रूजर व मिनी कूपर के साथ-साथ 60 लाख की कीमत वाली BMW X5, ऑडी 6 और रेंज रोवर स्पोर्ट्स भी अमिताभ के पास है।