इन 5 अचूक बदलावों से करें वास्तुदोष को दूर, होगी धन धान्य की बारिश

vashtudosh_featured

अगर आप बहुत मेहनत करते हैं और आपकी मेहनत का फल आपको नहीं मिल पा रहा है. इसके साथ ही आप के घर में पैसों की तंगी आपका पीछा नहीं छोड़ रही है. तो हो सकता है कि आपके घर का वास्तु सही ना हो. कभी-कभी लोग अपने घर में यज्ञ और हवन करवाते हैं लेकिन उनके घर से वास्तुदोष हटने का नाम ही नहीं लेता है.इसका एक सबसे बड़ा कारण ये होता है कि अधिकतर लोगों को ये मालूम ही नहीं होता है कि उनके घर में वास्तुदोष भी हो सकता है. अपनी इस अज्ञानता के कारण लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है. सबसे बड़ी बात तो वास्तुदोष को हटाने के लिए ना मकान के किसी तोड़फोड़ की आवश्यकता पड़ती है और ना ही आपको ज्यादा खर्च करना पड़ता है.[the_ad id=”1083″]

वास्तुदोष को हटाने के लिए आपको मात्र अपनी दिनचर्या में थोड़ा बदलाव और घर में रखी हुई चीजों में थोड़ा बदलाव करना पड़ता है.इन मामूली बदलाव से आप जहां आप वास्तुदोष को खत्म कर पाएंगे.वहीं, ईश्वर का सीधा आशीर्वाद आपको ही मिलेगा और आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले जाएंगे. आइये देखते है कौन से मामूली बदलाव आपको करने हैं.

1. घर में मंत्रों का उच्चारण करें

घर में अलग-अलग मंत्रों का उच्चारण करने से सकारात्मक उर्जा बनी रहती है.आप ओम नमों भगवते वासुदेवाय नम: के उच्चारण का आडियो लगा सकते  हैं या फिर खुद कर सकते हैं . बेहतर होगा कि आप इन मंत्रों का उच्चारण खुद ही करें. जिससे आपके आंतरिक जीवन में भी सकारात्मक उर्जा बनी रहेगी. घर में मंत्रों का उच्चारण सुख और समृद्धि लाता है. नियमित मंत्रों के उच्चारण से आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा.

courtsey-google images

2. पेंटिग हटा दें

अगर आप पेंटिंग के शौकीन हैं . आपके घर में बहुत सारी पेंटिंग्स में अगर कुछ ऐसी पेंटिंग्स मौजूद हैं जिनमें कोई रोती हुई स्त्री हैं या फिर उल्लू और चील बना हुआ है तो उसे तुरंत हटा दें. इस प्रकार की पेंटिग्स घर में नकारात्मक उर्जा को बुलावा देती हैं. आपको बता दें कि आध्यात्म में रोती हुई स्त्री की पेंटिंग का अर्थ घर में बेबसी और पैसों की तंगी से होता है.

courtsey-google images

3. नमक रखें

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर से नकारात्मक उर्जा नहीं जा पा रही है. तो आप घर के अलग-अलग कोनों में नमक रख सकते हैं. नमक को आप किसी कटोरे या कटोरी में भरकर घर के अलग-अलग कोनों में रख सकते हैं. नमक नकारात्मक उर्जा को दूर करता है.

courtsey-google images

4. योग करें

1 जनवरी से नया साल शुरू हो गया है. आपके पास भी अच्छा मौका है नए संकल्प को लेकर उर्जा से परिपूर्ण होकर करने का. आप इस नए साल का स्वागत योग से कर सकते हैं. योग आपको स्वस्थ्य तो रखेगा साथ ही आपके अंदर की नकारात्मक उर्जा को भी दूर करेगा. आप साल भर अपने आप को फ्रेश महसूस करेंगे. जाहिर हैं आपका स्वस्थ शरीर आपको नई समृद्धि की ओर ले जाएगा.

courtsey-google images

5. रसोई में ना रखें दवाईयां

अपने घर की रसोई में कभी भी दवाईंयां नहीं रखनी चाहिए. दवाईयों और मरीज से जुड़े किसी भी सामान को रसोई में रखने से नकारात्मक उर्जा उत्पन्न होती है. शास्त्रों के अनुसार ये घर के लोगों को बींमारी में डालकर घर की तरक्की में अवरोध उत्पन्न करती हैं. घर में सकारात्मक उर्जा बनाए रखने के लिए आप इन दवाईयों को रसोई के अलावा अन्य किसी भी स्थान पर रख सकते हैं.

courtsey-google images

 

jitendra pal: