Air Asia : लखनऊ से इन 5 शहरों की हवाई यात्रा हुई आसान, टिकट के दाम भी होंगे कम

Air Asia

Air Asia : लखनऊ और वहां के आस पास के लोगों के लिए खुशखबरी है। जो लोग भारत में शहरों के लिए विमान से यात्रा करते हैं उनके लिए नई डोमेस्टिक कंपनी एयर एशिा 5 अगस्त से सीधी उड़ान सेवा शुरू कर दी है। ये फ्लाइट्स आपको लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मिलेगी।

आपको बता दें कि लखनऊ एयरपोर्ट से मुम्बई, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और गोवा के लिए सीधी उड़ाने उपलब्ध हैं। लखनऊ से दिल्ली के लिए 3, बेंगलुरु के लिए 2, कोलकाता-मुम्बई के लिए हर एक-एक फ्लाइट उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही 2 से 3 इंटरनेशल फ्लाइट्स की तैयारी भी जारी है जो कि जल्द शरू हो जाएगी।

लखनऊ से 5 शहरों के लिए सीधी उड़ान

एयरपोर्ट शेड्यूल के मुताबिक एयर एशिया की लखनऊ से दिल्ली की उड़ान सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर उड़ेगी, फिर रात में आठ बजकर 40 मिनट पर और आखिरी फ्लाइट रात 11.45 बजे से होगी।

बेंगलुरु की फ्लाइट सुबह नौ बजकर 45 मिनट और शाम को चार बजकर 55 बजे होगी। मुम्बई की फ्लाइट शाम चार बजकर पांच मिनट पर उपलब्ध रहेगी। कोलकाता की बात करें तो सुबह 10.50 मिनट पर और गोवा के लिए दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरेगी।

हर साल लखनऊ से 55 लाख लोग सफर करते हैं

लखनऊ एयरपोर्ट से मौजूदा समय में 100 डोमेस्टिक और इंटरनेशनल प्लाइट्स का संचालन होता है। इसमें बड़ा हिस्सा डोमेस्टिक कंपनी इंडिगो का है। एक रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ से इन शहरों के बीच हर साल लगभग 55 लाख लोग सफर करते हैं।

नई कंपनी एयर एशिया लखनऊ हवाई अड्डे पर सर्वेक्षण कर रही है कि किस रूट पर कितने यात्री सफर करते हैं। जिन रूटों पर यात्री ज़्यादा सफर करते हैं या जिनकी मांग ज़्यादा है वो किस क्षेणी के टिकट हैं। नई उड़ानों के शुरू होने पर टिकटों के दामों भी कमी होने की उम्मी है।