कल्याण मटका कैसे खेलते हैं ? क्या खास है इस खेल में जो लोग करोड़ों रुपए गवां देते हैं

Table of Contents

    सट्टा या जुआं भारत में पूरी तरह गैर कानूनी है लेकिन लोग छिपकर इस गेम को खूब खेलते हैं। देश में इंटरनेट आने से पहले लोग इस खेल को ऑफलाइन खेला करते थे लेकिन जैसे-जैसे इंटरनेट ने लोगों के बीच अपनी पकड़ मजबूत की. इस गेम को खिलाने वाले लोगों ने भी अपने आप को अपग्रेड कर लिया. अब सट्टा या जुआं को खेलने के लिए आपको किसी स्थान की जरूरत नहीं पड़ेगी । सटोरी अपना फोन उठाकर इस गेम के खिलाड़ी बन जाते हैं। सट्टा से संबंध रखने वाले लोगों ने कल्याण मटका सट्टा का नाम तो जरूर सुना होगा. आइए जानते हैं इसके बारे में

    कल्याण मटका क्या है ?

    कल्याण मटका सट्टा एक तरह से मटका गेम है. इसे लोग लॉटरी या सट्टा नाम से भी जानते हैं । देश में कई तरह का Matka खेला जाता है। पहले लोग ताश के पत्तों से सट्टा का गेम खेलते थे। इंटरनेट के इस दौर में लोग संख्याओं पर सट्टा लगा देते हैं।

    इस गेम की शुरूआत कल्याण जी ने की थी यही वजह है कि इसका नाम कल्याण मटका रख दिया गया. ऐसा कहा जाता है कि इसके संचालक इस खेल को मुंबई के कल्याण से गैरकानूनी ढंग से चलाते हैं. खिलाड़ी इस खेल में अपनी जीत दर्ज करने के लिए अपने पसंद की संख्या पर पैसा लगाते हैं। जिस खिलाड़ी की पसंद की संख्या आ जाती है। उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है। विजेता खिलाड़ी को कल्याण मटका King या Satta Matka King कहते हैं और ढेर सारी रकम भी उसे ही हासिल होती है।

    जानिए क्या होता है सट्टा किंग

    कैसे खेलते हैं कल्याण मटका ?

    कल्याण मटका game को खेलने के लिए आपको एक संख्या को चुनना पड़ता है। चुनी हुई संख्या पर आप अपने आधार पर रुपए लगा सकते हैं। इसके बाद लकी ड्रा निकाला जाता है। अगर इस लकी ड्रा में आपकी संख्या आ जाती हैं, तो आप विजेता बन जाते हैं। उस संख्या को कल्याण मटका की वेबसाइट पर दिखाया जाता है। गेम जीतने के बाद आपको आपका पैसा वापस मिलता है. इसके अलावा जीती हुई रकम भी आपको दे दी जाती है। वहीं, गलत संख्या चुनने वाले लोग अपने सारे पैसे हार जाते हैं।

     इस खेल में कई तरह की टर्म का इस्तेमाल किया जाता है जिसका मतलब हम आपको नीचे दी गई टेबल में बता रहे हैं

    टर्ममिनिंग
    मटकामटका का अर्थ मिट्टी के बर्तन से है. पहले मिट्टी के बर्तन में पर्ची डालकर विजेता निकाला जाता था
    सिंगलकोई भी संंख्या जो 0-9 के बीच की हो
    जोड़ी/पेयर
    कोई भी संंख्या जो 00-99 के बीच की हो
    पत्ती/पन्ना
    तीन नंबरों की संख्या
    ओपन रिजल्ट/क्लोज रिजल्ट
    मटका जुएं का नतीजा
    बेरिजजोड़ी के कुल जमा के अंतिम अंक
    for info purpose only

    कल्याण मटका कब शुरू हुआ ?

    इस खेल की शुरुआत 60 के दशक में कल्याण जी भगत ने की थी। इसी दौरान रतन खत्री जिन्हें इस तरह के गेम का दूसरा मास्टमाइंड माना जाता हैं, उन्होंने न्यू वर्ली मटका की भी शुरूआत की। इन दोनों ने कल्याण मटका और वर्ली मटका की शुरुआत की। ये गेम इतना प्रसिद्ध हुआ की लोग इसमें आंख बन्द कर पैसा लगाने लगे। लोग इस खेल में अपना घर और पैसा सब खो देते थे। जिसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने इस खेल पर प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि आज भी इस गेम को लोग चोरी छिपे खेलते हैं।

    क्यों खेला जाता है मटका गेम ?

    कल्याण मटका एक तरह का जुआं है. कम समय में ज्यादा पैसों के लालच में लोग मटका गेम में पैसा लगाते हैं. खेल में जीत दर्ज करने के बाद खिलाड़ी अच्छी खासी रकम जीत लेता है। कई बार ये लालच सट्टा लगाने वालों के भारी पड़ जाता है. जिसके फलस्वरूप लोग सट्टा में पैसा लगाकर अपनी मोटी कमाई को गवां देते हैं.

    कल्याण मटका रिजल्ट लाइव देखें ?

    कल्याण मटका रिजल्ट लाइव देखना बहुत आसान है। इसे आप अपने स्मार्टफोन, कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर ऑनलाइन देख सकते हैं। इसके नतीजों को जानने के लिए आपको इंटरनेट के किसी भी ब्राउजर में जाकर कल्याण चार्ट रिजल्ट या कल्याण नाइट चार्ट रिजल्ट सर्च करना होगा। इसके बाद इसकी वेबसाइट पर जाकर आप नतीजों के बारे में पता लगा सकते हैं। अगर आप विजेता बनते हैं तो आपके द्वारा चुनी गई संख्या दिखने लगती है। यहां से आप कल्याण चार्ट और कल्याण नाइट चार्ट की दैनिक, साप्ताहिक, वार्षिक और दशक तक के रिजल्ट के बारे में जान सकते हैं।

    कल्याण मटका रिजल्ट को अगर आप वेबसाइट से नहीं देखना चाहते है। तो इसके किसी भी एजेंट से संपर्क कर आप पूरी जानकारी भी ले सकते हैं। एजेंट से सपोर्ट लेकर थोड़ा खुद से भी रिसर्च कर लेना चाहिए। खिलाड़ी अधिकतर पूरी रिसर्च के बाद ही इस खेल को खेलते हैं। रिसर्च करने से मटका गेम थोड़ा सुरक्षित हो जाता है।

    कल्याण मटका में आज ओपन क्या आएगा ?

    कल्याण मटका एक जुआं है। ऐसे में इस खेल की संख्याओं के बारे में बता पाना मुश्किल है। वहीं, जो लोग ये दावा करते हैं कि आज ये संख्या ही आएगी, ऐसे लोगों से आपको सतर्क रहना चाहिए। हालांकि थोड़ी बहुत रिसर्च कर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस संख्या पर मटका खुलेगा। इसके लिए आपको पुरानी संख्याओं को खंगालना पड़ेगा। इतनी मेहनत के बाद भी ये ज़रूरी नहीं कि आप सटीक संख्या का पता लगा पाएं। यही वजह है कि इस खेल को ना खेलना ही समझदारी मानी जाती है

    कल्याण मटका कब खुलता है ?

    कल्याण मटका के खुलने और बंद होने का समय निर्धारित होता है. ये गेम एक दिन में दो बार खेला जाता है. कल्याण मटका खुलने का समय दोपहर 3.45 बजे और बंद होने का समय शाम 3.45 बजे है. वहीं, Kalyan Night Open का समय रात 9.35 बजे है जोकि 12.05 बजे मध्यरात्रि में बंद हो जाता है.

    नीचे अलग अलग मटका के खुलने की समय सारिणी दी गई है

    MARKET NAMEOPEN (DAY)CLOSE (DAY)
    TIME BAZAR01:10 PM02:00 PM
    MILAN DAY03:05 PM05:05 PM
    RAJDHANI DAY03:25 PM05:25 PM
    KALYAN03:45 PM05:45 PM
    MARKET NAME (NIGHT)OPEN (NIGHT)CLOSE (NIGHT)
    MILAN NIGHT09:00 PM11:05 PM
    RAJDHANI NIGHT09:30 PM11:45 PM
    MAIN RATAN09:35 PM12:05 AM
    KALYAN NIGHT09:35 PM12:05 PM
    for knowledge purpose only

    MATKA GAME SUNDAY TIMING

    TIME BAZAR01:00 PM03:00 PM
    MILAN DAY02:00 PM04:00 PM
    for knowledge purpose only

    मटका बाजार में फेमस खेल

    Milan Day

    Supreme Night

    Super Kalyan

    Bhagyalaxmi

    Sagar Day

    Kalyan Night

    Sagar Day

    Worli Day

    Kamal Day

    Time Bazar

    लोगों द्वारा पूछे गए कुछ सवाल

    कल्याण सट्टा मटका कब खुलता है ?

    कल्याण मटका 3.30 मिनट पर खुल जाता है.

    कल्याण सट्टा मटका कब खुलता है ?

    कल्याण मटका 4.30 मिनट पर बंद हो जाता है.

    क्या सट्टा खेलना गैरकानूनी है ?

    हां, भारतीय दंड संहिता के अनुसार सट्टा खेलना गैरकानूनी है.

    कल्याण मटका में आज क्या आएगा ?

    कल्याण मटका एक जुआं है। ऐसे में इस खेल की संख्याओं के बारे में बता पाना मुश्किल है। वहीं, जो लोग ये दावा करते हैं कि आज ये संख्या ही आएगी, ऐसे लोगों से आपको सतर्क रहना चाहिए

    Disclaimer : इस खबर का उद्देश्य आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान और आपको अपडेट रखना है. हम किसी भी तरह से सट्टा/ जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं। पाठक कृपया ऐसी किसी भी गैरकानूनी चीजों से दूर रहें.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *