Yogi Adityanath : योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान इतने युवाओं को दिया रोजगार

Yogi Adityanath : उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियों द्वारा रोजगार के मसले में घिर रही योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान 4 लाख नौकरियां देने का दावा किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की परीक्षा में सफल हुए अभ्यार्थियों को नौकरी का नियुक्ति पत्र दे रहे थे.

उसी दौरान उन्होंने बताया कि सूबे में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 3,209 नलकूप चालकों की नियुक्ति के अलावा उनकी सरकार ने 4 लाख नवयुवाओं को राजकीय सेवाओं में नौकरियां दी है. वहीं करीब 1.5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार से जोड़ा है.

वहीं, पुलिस विभाग में 1.37 लाख नई भर्तियां भी सफलतापूर्ण कराई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सरकार निजी क्षेत्र, राजकीय विभाग एवं अन्य स्तर पर रोजगार मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने 15 लाख से अधिक लोगों को निजी क्षेत्र में भी जोड़ने का प्रयास किया है. उनके इस कदम से इन युवाओं के परिवारों का जीवन कुशलतापूर्ण बीत रहा है. सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान रोजगार के मसौदे पर मिशन के तौर पर कार्य किया है. इस मिशन के अंतर्गत राज्य के सभी निगमों, संस्थाओं और विभिन्न विभागों के प्रयास से नौयुवाओं को रोजगार मिल पा रहा है.

कार्यकाल की शुरूआत में तय किया था लक्ष्य

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने अपने कार्यकाल के शुरूआत में ही 4 लाख युवाओं को रोजगार देने का संकल्प लिया था. अपने कार्यकाल के दौरान सरकार ने पूरी निष्पक्षता, जाति अथवा धर्म भेदभाव रहित एवं पारदर्शिता से सारी भर्ती प्रक्रिया पूरी कराई हैं.

चयनित युवाओं से की वीडियो कांफ्रेंस पर बात

नलकूप चालकों की भर्ती में 548 महिलाओं का भी चयन हुआ है. इन सभी चयनित युवाओं को एक माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके बाद इन सभी नवचयनित नलकूप चालकों को चयन एवं पदस्थापन का सर्टिफिकेट दिया जाएगा. चयनित नलकूप अभ्यार्थियों और युवाओं से सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए परीक्षा में आई परेशानियों को लेकर भी चर्चा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *