uptet 2021 exam date update : अब इस दिन होगी यूपीटीईटी की परीक्षा, जानिए कैसे और कब मिलेगा एडमिट कार्ड

uptet 2021 exam date update : अब इस दिन होगी यूपीटीईटी की परीक्षा, जानिए कैसे और कब मिलेगा एडमिट कार्ड

uptet 2021 exam date update : पेपर लीक के बाद उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को राज्य सरकार अब 23 जनवरी 2022 को फिर से कराने की आधिकारिक घोषणा कर चुकी है. इसके तहत अब ये परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा की पहली शिफ्ट में सुबह 10:00 से 12:00 बजे तक प्राइमरी लेवल की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जबकि दोपहर 2:30 से 5:00 बजे दूसरी शिफ्ट आयोजित की जाएगी जिसमें अपर प्राइमरी लेवल की परीक्षा करवाई जायेगी।

uptet 2021 exam date update : अब इस दिन होगी यूपीटीईटी की परीक्षा, जानिए कैसे और कब मिलेगा एडमिट कार्ड 1

Uptet द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन में बताया गया है की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को उनके एडमिट कार्ड 12 जनवरी 2022 तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। वहीं इस परीक्षा के आयोजन के चौथे दिन 27 जनवरी 2022 के सही जवाबों की कॉपी भी अपलोड कर दी जाएगी। जबकि परीक्षा के नतीजे 25 फरवरी 2022 को घोषित कर दिए जाएंगे।

अभ्यर्थियों के पुराने एडमिट कार्ड होंगे निरस्त

आपको बता दें की यूपीटीईटी पेपर के लीक होने के बाद राज्य सरकार ने बताया था की एक माह के भीतर दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को पुराने एडमिट कार्ड निरस्त कर दिए जाएंगे और नए एडमिट कार्ड वेबसाइट में अपलोड करवा दिए जाएंगे।

uptet 2021 exam date update : अब इस दिन होगी यूपीटीईटी की परीक्षा, जानिए कैसे और कब मिलेगा एडमिट कार्ड 2

इसी के साथ आगे जरूरत पड़ी तो अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्रों में भी बदलाव किए जा सकते हैं। इस परीक्षा में 13.52 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *