यूपी पुलिस भर्ती 2021: SI पुलिस सशस्त्र बल और प्लाटून कमांडर की शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीखों का ऐलान, जानें क्या हैं दिशानिर्देश

यूपी पुलिस भर्ती 2021: SI पुलिस सशस्त्र बल और प्लाटून कमांडर की शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीखों का ऐलान, जानें क्या हैं दिशानिर्देश

यूपी पुलिस भर्ती 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने उपनिरीक्षक (SI) पुलिस सशस्त्र बल और प्लाटून कमांडर की शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार यह परीक्षा 27 से 31 दिसंबर तक आयोजित कराई जाऐगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा में सभी अभ्यर्थियों को 35 मिनट में 3.2 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी.

1,608 आवेदन हुए रिजेक्ट

बता दें बोर्ड यह परीक्षा हेड कांस्टेबल पीएसी से एसआई सशस्त्र बल और प्लाटून कमांडर पीएससी के पदों पर प्रमोशन के लिए आयोजित कर रहा है। इससे पहले बोर्ड ने 1,608 एसआई सशस्त्र बल और प्लाटून कमांडर को अनुपयुक्त मानते हुए उनके आवेदन रिजेक्ट कर दिए थे।

यहां से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

सभी अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड UPPRB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते है। इससे जुड़ी सभी जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएंगी। बोर्ड ने कहा है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और समय पर अपने सेंटर पहुंचने की जिम्मेदारी अभ्यर्थियों की होगी.

ओमीक्रोन वायरस के तहत बोर्ड ने जारी किए दिशानिर्देश

देश में ओमीक्रोन वायरस के बढ़ते मामलो को देखते हुए बोर्ड ने यह जानकारी दी है कि सभी अभ्यर्थियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा. इसके साथ ही 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *