upavp : बड़े शहरों में खुद का फ्लैट लेने का सपना जल्द हो सकता है साकार, यूपी सरकार जल्द शुरू करेगी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

upavp : बड़े शहरों में खुद का फ्लैट लेने का सपना जल्द हो सकता है साकार, यूपी सरकार जल्द शुरू करेगी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2

upavp : यदि आप यूपी में मकान लेने की सोच रहे हैं तो आपके के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद(यूपीएवीपी) बहुत जल्द प्रदेश भर में अपने फ्लैट को अब आनलाइन बेचने की प्रक्रिया शुरू करने वाला है। इससे आप घर बैठे फ्लैट खरीद सकते हैं। इसके पहले यह सेवा केवल आफलाइन सुविधा उपलब्ध थी।

यूपीएवीपी द्वारा प्रदेश भर में बनाये गये फ्लैटों में से लगभग 11 हजार से अधिक फ्लैट अभी खाली पड़े हैं। जिसमें सरकार के अरबों रूपये दांव पर लगे है। यूपीएवीपी द्वारा अपने फ्लैट को आनलाइन बेचने का मुख्य कारण जल्दी से जल्दी लोगों को तक पहुंचाया जा सके। ये फ्लैट आपको लखनऊ, कानपुर, गाजियबाद और आगरा जैसे शहरों में मिलेंगें।

फ्लैट बुक करने के लिए देनी होगी 10 फीसद राशि

आपका फ्लैट तभी बुक माना जायेगा जब आप फ्लैट की कुल राशि का 10 प्रतिशत शुल्क जमा कर देंगे। आपको फ्लैट से जुड़ी सारी जानकारी उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की आधिकारिक वेबसाइट https://upavp.in/ पर उपलब्ध होगी। फ्लैट आप आनलाइन और आफलाइन दोनो तरीके से देख सकते हैं।

वैसे तो फ्लैट से जुड़ी सारी जानकारी आपको वेबसाइट पर उपलब्ध मिल जायेगी। लेकिन आपको अगर किसी प्रकार की शंका है या आप पहले फ्लैट खुद से जाकर देखना चाहते हैं तो आपको फ्लैट दिखाने के लिए एक व्यक्ति उपलब्ध रहेगा।

रजिस्ट्रेशन के लिए लगेगा कैंप

आप अपने फ्लैट की सारी किस्त आनलाइन दे सकते है। फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए आपको मौजूद रहना आवश्यक है। रजिस्ट्री के लिए परिषद द्वारा कैंप लगाये जायेंगे। जिससे आपको रजिस्ट्री में किसी भी प्रकार की समस्या का न करना पड़े। इस प्रक्रिया के लिए नोडल अफसरों को नामित किया जायेगा।