UP Assistant Professor : यूपी में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें कब तक है आवेदन की आखिरी तारीख

UP Assistant Professor : यूपी में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें कब तक है आवेदन की आखिरी तारीख 2

UP Assistant Professor : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए एक बढ़िया सुनहरा मौका मिलने वाला है। यहां सहायक प्रोफेसर के पदों पर बंपर नौकरियां आने वाली हैं। इन पदों की भर्ती के आवेदन के लिए प्रक्रिया चल रही है। जो लोग अबतक फार्म नहीं भर पाएं हैं वो लोग UPHSC के इन पदों पर 23 अगस्त 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं

सहायक प्रोफेसर के इतने पद भरे जाएंगे

आपको बता दें कि उच्च शिक्षा सेवा आयोग की इस रिक्रूमेंट ड्राइव के माध्यम से सहायक प्रोफेसर के कुल 917 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों के लिए 7 अगस्त तक लास्ट डेट थी जिसे बढ़ाकर 23 अगस्त कर दिया गया है। UPHSC के असिटेंट प्रोफेसर पदों पर सिर्फ आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको यूपी सरकारी नौकरी की वेबसाइट पर जाना होगा।

इन भर्तियों के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित सब्जेक्ट में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। अधिकतम उम्र सीमा 62 वर्ष तय की गई है। UPHSC के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य और OBC के लोगों को 2 हज़ार रुपये का शुल्क देना होगा।

इन पदों पर निकली है वैकेंसी

वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए शुल्क एक हज़ार रुपये देना होगा। अभ्यर्थियों का चयन होने पर कैंडिडेट्स को हर महीने 15600-39100 और ग्रेड पे छह हज़ार रुपये के हिसाब से सैलरी मिलेगी। अब अगर आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका सबित होने वाला है। यहां सरकार ने 917 पदों पर भर्ती करने की तैयारी पूरी कर ली है। जल्द ही इन पदों पर भर्ती की जाएगी।