Udhna-Varanasi Train : बनारस से सूरत के बीच चलेगी एक और सुपरफास्ट ट्रेन, इन जगहों के यात्रियों का सफर होगा आसान

Udhna-Varanasi Train

Udhna-Varanasi Train : गुजरात के सूरत जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे एक बड़ी सौगात लेकर आया है। रेलवे ने ये बड़ा फैसला किया है कि अब यूपी के बनारस से उधना के लिए सुपरफास्ट ट्रेन का संचालन किया जाएगा। रेलवे विभाग की तरफ से हाल ही में इस ट्रेन की शुरूआत की गई. इस ट्रेन से उन यात्रियों का आरामदायक सफर होगा जो बनारस से सूरत के बीच यात्रा करना चाहते हैं.

इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

बनारस से सूरत के बीच चलने वाली ट्रेन का उद्धाटन हाल ही में किया गया है। इसमें उज्जैन और सूरत से आने जाने वाले यात्रियों का काफी सुविधा होगी। ये ट्रेन शाम को 5.50 बजे बनारस से चलेगी और पहले ज्ञानपुर स्टेशन पर रुकेगी। इसके बाद ये सीधे रात 8.20 बजे प्रयागराज जंक्शन पर पहुंचेगी। ये ट्रेन यहां सिर्फ पांच मिनट के लिए रुकेगी। बनारस से उधना जाने वाली ये ट्रेन बनरास से उधना शाम पांच बजकर 50 मिनट पर चलेगी।

ये ट्रेन ज्ञानपुर रुकते हुए प्रयागराज जंक्शन पर रात में 8.20 बजे पहुंचेगी। ये ट्रेन पांच मिनट रुकने के बाद 8.25 बजे दोबारा से रफ्तार भरेगी। रास्ते में फतेहपुर-कानपुर के गोविंदपुरी-इटावा-भिंड-सोनी-मालनपुर-ग्वालियर-शिवपुरी-गुना-रुठियाई ब्यावरा राजगढ़-शाजपुर-मक्सी-उज्जैन-नागदा-रतलाम-वड़ोदरा रुकते हुए रात करीब 8 बजे उधना पहुंचेगी।

ट्रेन में होंगे 24 कोच

ये ट्रेन वापसी में हर मंगलवार को सुबह सात बजकर 25 मिटन पर प्रयागराज पर पहुंचेगी। प्रयागराज ये ट्रेन 8.25 बजे पहुंचेगी। सुबह 10.50 बजे बजे बनारस में रुकेगी। इससे पहले स्पेशल ट्रेन के रूप में 4 अक्टूबर को उधना-बनारस सुबह 10.30 बजे 5 अक्टूबर की सुबह 11 बजे प्रयागराज और 1.45 बजे बनारस पहुंचेगी। 24 कोच की इस ट्रेन में 12 डिब्बे स्लीपर के होंगे और 12 कोच एसी के होंगे। 4 डिब्बे थर्ड एसी कोच के होंगे। सेकंड एसी और SLMR के दो-दो डिब्बे के होंगे। साधारण श्रेणी के भी चार कोच की व्यवस्था की गई है।