Reliance Jio Laptop Sale : सरकारी वेबसाइट पर JIO ने लांच किया लैपटॉप, 20 हजार से भी कम है कीमत

Reliance Jio Laptop Sale

Reliance Jio Laptop Sale : टेलीकॉम सेक्टर में धूम मचाने के बाद जियो अब लैपटॉप और जियोबुक लेकर आया है। जो लोग जियो लैपटॉप का इंतजार कर रहे थे उनका इंतज़ार अब ख़त्म हुआ। ये लैपटॉप सरकारी वेबसाइट पर बेचे जाएंगे। इसकी कीमत 19500 रुपये होगी। इसके साथ 4जी सिम कार्ड लगा हुआ मिलेगा और इसी महीने सरकारी स्कूलों और सरकारी संस्थानों को दिए जाएंगे। आने वाले तीन महीनों में ये अन्य लोगों के लिए भी उपलब्ध रहेंगे।

अभी सिर्फ सरकारी स्कूलों को मिलेगा ये Laptop

जियो के इस लैपटॉप को mkp.gem.gov.in पर लिस्ट किया गया है। अभी ये लैपटॉप सिर्फ सरकारी संस्थानों और सरकारी स्कूलों को उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसकी कीमत 19500 रुपये होगी और इसके 10 सेट दिए जाएंगे। हालांकि अभी इस बारे में जियो की वेबसाइट ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी है।

अब हम जियो लैपटॉप के प्रोसेसर की बात करते हैं। ये jio OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। इसमें कुछ एप्लीकेशन माइक्रोसॉफ्ट के भी होंगे। जियो लैपटॉप jio OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा, तो इसलिए विंडोज़ का एक्सप्रीरियंस यहां आपको नहीं मिल पाएगा।

लैपटॉप मार्केट पर है Windows ऑपरेटिंग का कब्जा

लैपटॉप के बारे में बात करें तो अभी बाज़ार में विंडोज का पूरी तरह से कब्ज़ा है। यूजर्स विंडोज़ लैपटॉप पर पूरी तरह से निर्भर हैं ऐसे में जियो लैपटॉप और नोटबुक उनके लिए एक नया एक्सपीरियंस होगा। इसकी कीमत लोगों को आकर्षित कर सकती है और ये पढ़ने लिखने वाले छात्रों के लिए बड़ा सरप्राइज़ हो सकता है। इसकी कीमत 19 हज़ार रुपये बताई जा रही है जो सभी को आकर्षित कर रही है। JioBook भारत में लॉचिंग के बाद अपना विस्तार कर सकता है। ख़बर ये है कि ये अपना विस्तार लगभग 15 फीसदी तक करेगा। कंपनी भारत में ही इस लैपटॉप को बना रही है और अगले साल मार्च तक लाखों यूनिट बेचने का लक्ष्य भी निर्धारित कर लिया है।