Rashmika Mandanna : एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना की 10 ऐसी तस्वीरें जिन्हें देखकर आप भी हो जाएंगे उनके दिवाने

South indian Actress Rashmika Mandanna

South indian Actress Rashmika Mandanna : साउथ इंडियन एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना फिल्मों के साथ ही अपनी क्यूटनेस को लेकर चर्चा में बनीं रहती हैं. अपनी क्यूटनेट की वजह से उन्हें नेशनल क्रश भी कहा जाता है. रश्मिका मंधाना का जन्म पांच अप्रैल 1996 को हुआ था. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में जितनी जल्दी सफलता हासिल की है वो काबिल ए तारीफ है.

उन्होंने साउथ ही नहीं बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया हुआ है. अपनी दमदार एक्टिग की स्किल की बदौलत उन्होंने देश की जानी-मानी अभिनेत्रियों को टक्कर दी है. पूरे देश में उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है.

रश्मिका मंदाना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. इसके बाद साल 2016 में फिल्म ‘किरिक पार्टी’ में उन्हें पहली बार अपने टैलेंट को दिखाने का मौका मिला. कमाल की बात ये थी कि महज चार करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने रश्मिका मंदाना की बदौलत 50 करोड़ तक का बिजनेस किया और सुपर हिट हो गई. इस फिल्म में उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया.

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू के बाद रश्मिका की किस्मत खुल गई. उन्हें लगातार दो फिल्मों अंजनी पुत्र और चमक में एक्टिग करने का मौका मिला. इन फिल्मों ने भी अच्छी खासी कमाई की और हिट साबित हुई. साल 2018 में रश्मिका मंदाना ने तेलुगू सिनेमा का रुख किया, जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘चलो’ में काम किया.

इसी साल उन्हें एक्टर विजय देवरकोंडा के साथ काम करने का मौका मिला. उन्होंने गीता गोविंदम फिल्म में साथ में काम किया. लव स्टोरी पर आधारित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया. इस फिल्म का बजट करीब पांच करोड़ था, लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 130 करोड़ की और सुपरहीट साबित हुई.

इस फिल्म के बाद से ही रश्मिका को नेशनल क्रश कहा जाने लगा. इस फिल्म में रश्मिका और विजय देवरकोंडा की केमिस्ट्री को पूरे देश का काफी पसंद किया गया. साल 2020 में रश्मिका मंदाना ने फिर से जबरदस्त वापसी की और उन्होंने फिल्म ‘सरिलरु नीकेवरु’ साइन की।

इस फिल्म में एक्ट्रेस के अपोजिट साउथ स्टार महेश बाबू थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और पहले दिन ही जबर्दस्त कमाई की। आंकड़ों के मुताबिक, 50 दिन में फिल्म ने तकरीबन 2.64 बिलियन का कारोबार किया था।

साल 2021 में रश्मिका एक्टर अल्लू अर्जुन के साथ फिल्म ‘पुष्पा’ में नजर आई. उन्हें प्रेमिका के रूप में श्रीवल्ली के किरदार में दिखाया गया. ये फिल्म काफी बड़े बजट की थी.

इस फिल्म में भी रश्मिका और अल्लू अर्जुन की एक्टिंग को काफी सराहा गया. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस में सुपरहिट रही. साउथ फिल्मों में काम करने वाली रश्मिका अब बॉलीवुड में भी नजर आने वाली हैं.

अपनी एक्टिंग और क्यूटनेस से वो फिल्म इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाना चाह रही है. हालांकि लोग भी उनकी क्यूटनेस के काफी दिवाने रहते हैं. फिलहाल रश्मिका मंदाना अभी एनीमल एनिमल की शूटिंग में व्यस्त हैं.

इस फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर नज़र आने वाले हैं. इस फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा कर रहे हैं. ये 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है. खास बात ये है कि इस फिल्म में अनिल कपूर और बॉबी देओल भी नज़र आएंगे.