Shamli Bus Stand : 25 हज़ार स्कवायर मीटर ज़मीन पर बनेगा शामली बस अड्डा, जाने कब बनेगा बस अड्डा

Shamli Bus Stand : 25 हज़ार स्कवायर मीटर ज़मीन पर बनेगा शामली बस अड्डा, जाने कब बनेगा बस अड्डा

Shamli Bus Stand : ज़िले में रोडवेज बस अड्डा और डिपो बनाया जाएगा। इसके लिए 25 हज़ार स्कावयर मीटर की ज़मीन खरीदने के निर्देश यूपी रोडवेज के MD द्वारा दी गई है। MD डॉक्टर संजय कुमार ने ज़मीन का निरीक्षण किया। मानकों की कमी के चलते एमडी ने इसे खारिज भी कर दिया। उन्होंने बस अड्डा और डीपो के लिए उपियोगी ज़मीन खरीदने के निर्दश दिए। 25 हज़ार स्कवायर मीटर की ज़मीन खरीदने की तैयारी शुरू कर दी गई है। शामली तहसील के पास रोडवेज बस अड्डे की वर्कशॉप के लिए ज़मीन की तलाश शुरू कर दी गई है।

डिपो की ज़मीन पर किया था कब्ज़ा

आपको बता दें कि साल 2015 में शामली-मुजफ्फनगर रोड पर फतेहपुर गांव में नौ बीघा ज़मीन खरीदने के लिए यूपी रोडवेज ने 47 लाख रुपये दिए थे। इसके बाद जिला प्रशासन ने जमीन पर कब्जा कर लिया था। फिर डिपो की जमीन पानीपत-खटीम हाईवे में जाने से कम पड़ गई। जब इसका निरीक्षण किया गया तो ये अनुपयोगी साबित हुई। जिसके बाद इसे एमडी ने खारिज कर दिया और 25 हज़ार स्कवायर मीटर ज़मीन खरीदने के निर्देश दिए।

रोडवेज डिपो के लिए 25 हज़ार स्कावयर मीटर की ज़रुरत है। फतेहपुर की ज़मीन की निलामी में निगम मुख्यालय ये निर्णय लेगा। लगभग एक महीने के भीतर ज़मीन की तलाश कर ली जाएगी। ज़मीन तलाशने के बाद इसकी रिपोर्ट को शासन को भेजा जाएगा।

यूपी रोडवेज के MD को सौंपा ज्ञापन

रोडवेज डिपो और वर्क शॉप बनने की कड़ी में उत्तर प्रदेश व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष अंकित गोयल ने रोडवेज एमडी संजय कुमार को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में शामली डिपो की वर्क शॉप के लिए बजट जारी करने की मांग की है साथ ही बस अड्डे का निर्माण आधुनिक हो इसकी भी मांग की है। उन्होंने ये भी मांग की है कि डिपो का बजट जारी होने तक 40 बसें आवंटित हों।

INDEPENDENT NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *