Bareilly news : अब बरेली से रामपुर के बीच चलेगी रेल बस, पढ़ें पूरी ख़बर

bareilly news

Bareilly news : रेलवे बरेली के यात्रियों की सुविधा के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। बरेली के जो यात्री काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों में यात्रा करते हैं उनकी सुविधा रेलवे के लिए प्रयास कर रहा है। जानकारी के मुताबिक बरेली और रामपुर के बीच रेल बस चलाने की कवायद चल रही है। पूर्वोत्तर रेलवे के इज़्जत नगर मंडल रेल प्रशासन ने मुरादाबाद रेल प्रशासन से रेल बस चलाने की मांग की है। इसके लिए ज़रुरी रास्ते की मांग भी की है।

यात्रियों को रही है परेशानी

इज्जत नगर का मुख्य रेलवे स्टेशन काठगोदाम और रामनगर में है। यहां से कई ट्रेनें चलती हैं। लेकिन कुछ ट्रेनें बरेली नहीं जाती है जिसकी वजह से यात्रियों को रामपुर और मुरादाबाद होकर ट्रेनों को पकड़ना होता है। बरेली के यात्री काठगोदाम से जैसलमेर जाने वाली रानीखेत एक्सप्रेस, काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली संपर्क क्रांति, काठगोदाम से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम से देहरादून जाने वाली नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस, लालकुआ से अमृतसर जाने वाली एक्सप्रेस, काठगोदाम से जम्मूतवी जाने वाली गरीब रथ में यात्रा नहीं कर पाते हैं। अब ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही रेल बस सेवा शुरू होने से बरेली के यात्रियों को आराम मिलेगी।

जल्द ही चलेगी रेल बस

बरेली और रामपुर के बीच में रेल बस चलाने को लेकर इज्जतनगर रेल मंडल के प्रवर मंडल परिचालन ने उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेल मंडल के DOM को पत्र लिखा है। पत्र में रेल बस के लिए रास्ता उपलब्ध कराने को लेकर मांग की गई है। आपको बता दें कि बरेली से रामपुर के बीच का रेल मार्ग मुरादाबाद रेल मंडल के अधीन आता है। यहां रेल बस चलाने के लिए मुरादाबाद रेल मंडल की अनुमति जरुरी है। अब बस अनुमति मिलने की देर है जल्दी ही बरेली और रामपुर के बीच रेल बस सेवा शुरू होगी।