Pothole free roads : 15 नवंबर तक यूपी में गड्ढा मुक्त होंगी सड़के, जानिए क्या है सरकार का मास्टर प्लान

Pothole free roads

Pothole free roads : यूपी में अक्टूबर के महीने में हो रही बारिश से लोगों को चलना दूभर हो गया है। प्रदेश के लगभग हर ज़िले में जलभराव हो रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि 15 नवंबर तक पूरे प्रदेश में सड़कों की मरम्मत की जाए और सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाया जाए। इससे जुड़कर सरकार ने मास्टर प्लान तैयार किया है. आइए जानते हैं कैसे इतनी जल्द सरकार सूबे में सड़कों को गड्ढा मुक्त कर पाएगी.

राज्य में गड्ढा मुक्त होंगी सड़के

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को बैठक करके ये दिशा निर्देश दिए हैं कि यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा सड़क निर्माण के साथ-साथ उसका पूरा ध्यान भी रखा जाए। औद्योगिक क्षेत्रों और कृषि मंडी क्षेत्रों में भी अच्छी सड़कें होनी चाहिए। अच्छी सड़कें हर व्यक्ति का अधिकार है ऐसा सीएम योगी ने कहा, उन्होंने आगे कहा कि कोई व्यक्ति शहर में रहे या गांव में लेकिन उसको अच्छी सड़कें मिलनी चाहिए ये उसका अधिकार है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि भविष्य को ध्यान में रखते हुए सड़कों का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण जरूरी है। नेशनल हाईवे के संबंध में केंद्र सरकार को इसके बारे में प्रस्ताव भेजे गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़क निर्माण में निजी क्षेत्र के निवेशकों की सहायता ली जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा गन्ना विकास विभाग ने पांच वर्षों में अच्छा काम किया है।

सड़कों की क्वालिटी पर रखा जाएगा ध्यान

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा अगर कोई व्यक्ति गांव में रहता है या फिर शहर में उसको अच्छी सड़कें मिलना चाहिए, ये उसका अधिकार है। सड़कों की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा ये तय किया जाए कि निर्माण कार्य समय पर पूरा हो। अगर लापरवाही होती है तो उसकी जवाबदेही तय होगी। बीते शनिवार को आईआरसी सड़क कांग्रेस के 81वें अधिवेशन में भारत सरकार के कई मंत्री उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस आदेश के बाद उम्मीद है कि यूपी में सड़कें जल्द ही गड्ढा मुक्त हो जाएंगी।