up roadways bus : पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को मिली रोडवेज बसों की सौगात, पढ़िए पूरी खबर

up roadways bus

up roadways bus : लखनऊ से ग़ाज़ीपुर बस से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए लखनऊ से ग़ाज़ीपुर तक बसें चलाई जाएंगी। इस रास्ते से बसें अंबेडकरनगर और आज़मगढ़ होकर जाएंगी। ये रास्ता लगभग 399 किलोमीटर का होगा। इसके साथ ही दिल्ली-मेरठ-एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भी बसों को चलाया जाएगा।

मतलब बस से यात्रा करने वाले यात्रियों को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लखनऊ से ग़ाज़ीपुर तक बसों को चलाया जाएगा। अभी की बात करें तो लखनऊ से ग़ाज़ीपुर तक इस एक्सप्रेस-वे के जरिए बस मिल सकेगी। बुलंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के माध्यम से चित्रकूट से इटावा के भरथना से बांदा-राठ, जालौन और औरैया के 296 किलोमीटर के मार्ग को अनुमति दी गई है।

त्योहारों के मद्देनज़र चलेंगी 350 अतिरिक्त रोडवेज बसें

अभी त्योहारों का सीज़न चल रहा है। इसी महीने के अंतिम सप्ताह में दीवाली और छठ पूजा है। ऐसे में हर कोई अपने घर जाने के लिए ट्रेन और बस के टिकट के लिए मारामारी कर रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने 200 एक्सट्रा बसें चलाने की बात की है।

Photo by CHUTTERSNAP on Unsplash

ज़्यादा भीड़ को देखते हुए ये फैसला लिया गया है ताकि लोग आसानी से अपने घर पहुंच सकें। इसके बाद 150 बसें और चलाई जाएगी। इस तरह त्योहरों के मद्देनज़र कुल 350 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। इन 350 बसों में साधारण बसें और एसी बसें शामिल हैं।

इन मार्गों से होगा बसों का संचालन

प्रमुख सचिव L वेंकटेश्वर ने बताया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के जरिए अमीनगर से इंदिरारपुरम और भोजपुर के 65 किलोमीटर के मार्ग को हरी झंडी मिल गई है। इसी तरह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के जरिए नोएडा के सेक्टर 62 एक्सपो सेंटर से ग्रेटर नोएडा के कासना वाया सेक्टर 37 के 38 किलोमीटर लंबे मार्ग को भी अनुमति मिल गई है। अब इन मार्गों से रोडवेज़ बसों का संचालन किया जाएगा।