Patwari exam 2021 : पटवारी परीक्षा में बनियान पहनकर पहुंचे अभ्यर्थी, बोले-नहीं है हाफ स्लीव्स शर्ट

Patwari exam : राजस्थान के भीलवाड़ा में पटवारी की भर्ती परीक्षा को लेकर अजीब मामला सामने आया है। पटवारी भर्ती परीक्षा के दौरान एक युवक कैंडिडेट बनियान में ही परीक्षा देने पहुंच गया। जब उसको रोका गया तो उसने बताया कि उसके पास हाफ आस्तीन की शर्ट नहीं थी तो वह बनियान में ही परीक्षा के लिए आ गया।

शनिवार से राजस्थान के 35 परीक्षा केंद्रों पर पटवारी भर्ती परीक्षा शुरु हुई जिसमें 11 हजार से भी ज्यादा कैंडिडेट परीक्षा देने पहुंचें। प्रवेश के दौरान वहां अजीबो गरीब नजारे देखने को मिले। कोई बिना शर्ट के परीक्षा देने पहुंचा तो कहीं-कहीं महिलाएं गहने उतारती दिखाई दीं। सभी परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गये। सभी कैंडिडेट्स की मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद उनके मास्क डस्टबिन में फेंक दिए और उन्हें नए मास्क उपलब्ध कराए गये। वहीं कुछ अभ्यर्थी ने अपने पुराने मास्क को पेड़ों पर लटका दिया।

ऐसे में बनियान में ही आए एक कैंडिडेट को वापस भेजा गया तो उसने कहा कि जब हाफ स्लीव शर्ट नहीं हैं तो मैं बनियान में ही परीक्षा देने आ गया इसमें गलत ही क्या है। राजस्थान में आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा में महिला अभ्यर्थियों के लिए भी विशेष इंतजाम किए गये। जांच के दौरान उनकी अंगूठियों तक उतारी जा रही थी। वहीं एक महिला अंगूठी उतारने को मना कर रही तो उसके पति गुस्से में बोला कि साबुन लगाकर अंगूठी उतार दो।

भीलवाड़ा के ही एक सीनियर सेकेण्डरी स्कूल के प्रिंसिपल श्याम लाल खटीक ने बताया कि उनके परीक्षा केंद्र में 6 सौ अभ्यर्थी पंजीकृत हैं साथ सुरक्षा के इंतजामों को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार मेटल डिटेक्टर द्वारा परीक्षार्थियों की जांच की जा रही हैं। बनियान पहनकर आए अभ्यर्थियों पर भी उन्होंने कहा कि, विभाग की तरफ से कुछ गाइडलाइन जारी की जाती हैं जिनका कुछ परीक्षार्थी पालन नहीं करते। जिस कारण उनको परीक्षा में जानें से रोका जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *