Mukesh ambani family : मुकेश अंबानी के परिवार में हो गया बंटवारा, कंपनी में होगा अब बड़ा बदलाव

Mukesh ambani family

Mukesh ambani family : देश में जब भी अमीर लोगों का नाम आता है तो सबके दिमाग में एक ही नाम आता है वो है मुकेश अंबानी का, मुकेश अंबानी ने जियो लांच करके टेलीकॉम के सेक्टर में तहलका मचा चुके हैं। क्रिकेट लीग आईपीएल में भी उनकी टीम है, जिसमें उनका पूरा परिवार हर मैच देखने जाता है। इन सबके बीच मुकेश अंबानी कंपनी की अपनी साला बैठक में उन्होंने इशारों-इशारों में ये बात भी साफ कर दी कि दो दशकों से वो कंपनी के चेयरमैन हैं लेकिन अब वो धीरे-धीरे कंपनी जिम्मेदारी अपने बच्चों में बांट रहे हैं। बड़े बेटे के पास जियों की कमान पहले से है।

नई पीढ़ी जिम्मेदारी लेने को तैयार है: मुकेश अंबानी

रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब अपनी जिम्मेदारी बच्चों में बांटने लगे हैं। सोमवार को कंपनी की 45वीं सालाना मीटिंग में जब संबोधित कर रहे थे तब उन्होंने नई पीढ़ी की जमकर तारीफ की कहा,-नई पीढ़ी विश्वास के साथ कंपनी की बागडोर अपने हाथ में ले रही है।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो की जिम्मेदारी पहले ही उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी के हाथों में है। वहीं उनकी बेटी ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल का कारोबार देख रही हैं। उनके छोटे बेटे रिलायंस के न्यू एनर्जी के कारोबार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। मुकेश अंबानी के संबोधन से एक बात साफ हो गई कि रिलायंस का व्यापार रिटेल, डिजिटल और एनर्जी कैटेगरी के हिसाब से होगा।

कंपनी में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं…

जब ये कंपनी पूरी तरह से मुकेश अंबानी के बच्चों के हाथ में होगी तब हमें कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जैसे कंपनी अन्य कई चीजों में निवेश कर सकती है। कंपनी की पहुंच से जो चीजें बाहर हैं वहां पर भी वो हाथ आजमा सकती है। लेकिन अभी ये अनुमान लगाना जल्दबाज़ी होगा।