बुजुर्ग को जमीन पर बैठा देखा तो गाड़ी से उतरकर जमीन में साथ बैठ गया IAS अधिकारी, सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर

इंसान की सादगी हमेशा लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करती है। इंसान जितना अधिक जमीन से जुड़ा होता है, लोगों के साथ उतना ही अधिक उसका दिल जुड़ता है। ऊंचाई पर बैठा इंसान यदि सादगी के साथ रहता है तो समाज में उसकी इज्जत और भी अधिक बढ़ जाती है। इसका जीता जागता उदाहरण है आईएएस रमेश घोलप की वो फोटो जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

इस पोस्ट में हम बात कर रहे हैं आईएएस अधिकारी रमेश घोलप की जिन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जो काफी वायरल हो रही है। शेयर की गई इस तस्वीर में आईएएस अधिकारी रमेश घोलप सड़क के किनारे जमीन पर एक बुजुर्ग के साथ बैठकर खिलखिला रहे हैं। फोटो को शेयर करते हुए रमेश ने कैप्शन लिखा है -‘तजुर्बा है मेरा मिट्टी की पकड़ मजबूत होती है, संगमरमर पर तो हमने पांव फिसलते देखा है’। इनकी यह पोस्ट काफी वायरल हो रही है। लोगों को इनका सादगी भरा अंदाज को पसंद आ रहा है। आईएएस अधिकारी की इस फोटो को अब तक 3 हजार से भी अधिक लाइक मिल चुके हैं।

अगर हम बात करें आईएएस अधिकारी रमेश घोलाप की निजी जिंदगी के बारे में तो एक बेहद साधारण परिवार से संबंध रखने वाले रमेश घोलाप का बचपन बेहद गरीबी में बीता। महाराष्ट्र राज्य के सोलापुर जिले के 12वीं के रहने वाले रमेश के पिता की एक साइकिल रिपेयरिंग की दुकान थी जिससे घर का खर्च चलता था। यह बचपन से ही पढ़ाई में होनहार थे जिसकी वजह से हमेशा ही अपने शिक्षकों के प्रिय रहे।

बुजुर्ग को जमीन पर बैठा देखा तो गाड़ी से उतरकर जमीन में साथ बैठ गया IAS अधिकारी, सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर 1

साल 2005 में पिता के निधन के बाद परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई। परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते हुए उन्होंने पढ़ाई को जारी रखा। डी एड करने के बाद इन्हें शिक्षक की नौकरी मिल गई। शिक्षक की नौकरी मिलने के बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की और साल 2012 में ऑल इंडिया 287वीं रैंक के साथ यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की। आज भले ही रमेश एक बड़े अधिकारी बन गए हैं लेकिन जमीन से इनका जुड़ाव खत्म नहीं हुआ है, और इस बात का उदाहरण है इनकी यह तस्वीर जो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *