Deprecated: Invalid characters passed for attempted conversion, these have been ignored in /home/u410788667/domains/independentnews.in/public_html/wp-content/plugins/wp-rocket/inc/vendors/ip_in_range.php on line 108

Notice: Function WP_Scripts::localize was called incorrectly. The $l10n parameter must be an array. To pass arbitrary data to scripts, use the wp_add_inline_script() function instead. Please see Debugging in WordPress for more information. (This message was added in version 5.7.0.) in /home/u410788667/domains/independentnews.in/public_html/wp-includes/functions.php on line 6031
kanpur news : कानपुर मेडिकल कॉलेज से कनेक्ट होंगे हाईवे, घायलों का मिनटों में होगा रेस्क्यू - INDEPENDENT NEWS

kanpur news : कानपुर मेडिकल कॉलेज से कनेक्ट होंगे हाईवे, घायलों का मिनटों में होगा रेस्क्यू

kanpur news : कानपुर मेडिकल कॉलेज से कनेक्ट होंगे हाईवे, घायलों का मिनटों में होगा रेस्क्यू

kanpur news : जब भी सड़क पर कोई दुर्घटना होती है तो उसकी जानकारी पुलिस को काफी देर से होती है। और वहां से घायलों को अस्पताल तक ले जाने में काफी समय लग जाता है जिसकी वजह से घायलों को जान भी चली जाती है। ऐसे में प्रशासन के द्वारा एक बड़ा कदम उठाया गया है। अब कानपुर के मेडिकल कॉलेज को हाईवे से जोड़ने का फैसला लिया गया है जिसका प्रस्वताव पास हो चुका है।

मिनटों में होगा घायलों का रेस्क्यू

कानपुर में मेडिकल कॉलेज GSVM मेडिकल कॉलेज से हाईवे को जोड़ा जाएगा। इसके लिए 9950 वर्ग मीटर की ज़मीन को चिन्ह्रित करके रिपोर्ट को शासन को भेज दिया गया है। इस कार्य योजना से हादसे में घायल लोगों का रेस्क्यू कर ट्रामा सेंटर कम समय में लाया जा सकेगा। आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज में बनने वाला एपेक्स ट्रामा सेंटर से कानपुर रीजन के सभी रिंग रोड हाईवे और लखनऊ एक्सप्रेस-वे को जोड़ा जाएगा।

नई एंबुलेंस सेवा को शुरू किया जाएगा

GSVM ने ट्रामा सेंटर के लिए 9950 वर्गमीटर जगह को चिन्ह्रित करके केंद्र और राज्य सरकार को इसका प्रस्ताव भेजा है और इसकी मंजूरी भी मिल चुकी है। मंत्रालय ने भी इसको हरी झंडी दिखा दी है। अब अगर हाईवे पर कोई सड़क दुर्घटना होती है तो उसको ट्रामा सेंटर तक लाने में काफी आसानी होगी। इसके लिए एंबुलेंस सेवा को भी शुरू किया जाएगा। ट्रांस सेंटर रीजन से लखनऊ, दिल्ली, प्रयागराज, अलीगढ़, हाईवे, रिंग रोड और लखनऊ एक्सप्रेस-वे को जोड़ा जाएगा। इस कार्य योजना के लिए 312 करोड़ की लागत से 7 मंजिल एपेक्स ट्रामा सेंटर GSVM सुपर स्पेशलिटी पीजीआई के पास बनाया जाएगा। इसको केंद्र सरकार ने नेशनल हेल्थ मिशन के तहत 270 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इस ट्रामा सेंटर में 8 ऑपरेशन थियेटर होंगे। यहां घायलों को अच्छा इलाज मिलेगा। लगभग 200 बेड उपलब्ध होंगे।

INDEPENDENT NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *