Urfi Javed : Big Boss के बाद Youth में बढ़ी उर्फी जावेद की फैन फॉलोइंग, जानिए कैसे उर्फी ने हासिल किया ये मुकाम

Urfi Javed

Urfi Javed : ग्लैमर की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाना कोई आसान काम नहीं है। इस फील्ड में आकर कुछ भी हासिल कर पाना एक बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन जिसने ठान ही लिया है, उसके लिए कुछ भी करना कभी मुश्किल नहीं हो सकता। ऐसी ही एक मिसाल है उर्फी जावेद।

उर्फी टीवी इंडस्ट्री की उभरती हुई स्टार हैं। वैसे तो उर्फी को काम करते हुए सालों गुजर गए हैं, लेकिन Big Boss में आने के बाद उनकी एक अलग ही फैन फॉलोइंग बन गई है। चलिए जानते हैं कौन हैं उर्फी और कैसा रहा है उनका अभी तक का सफर।

बचपन से एक्टिंग की शौकीन हैं उर्फी

24 साल की एक्ट्रेस उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1997 को हुआ था। वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की रहने वाली हैं। उर्फी ने मास कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है।

बचपन से ही एक्टिंग का शौक रखने वाली उर्फी कम उम्र में ही मुंबई आ गईं थी। मुंबई आकर उन्होंने अपने सपनों को उड़ान देने की कोशिश की और काफी हद तक कामयाब भी हुईं।

कई सीरियल कर चुकीं हैं उर्फी

एक्टिंग करने के जुनून और मेहनत के चलते उर्फी को 2016 में ‘बड़े भैया की दुल्हनिया’ नाम के टीवी शो में काम करने का मौका मिला। उर्फी ने उसमें ‘अवनि पंत’ का एक किरदार निभाया। 2016 में ही उर्फी को ‘चंद्र नंदिनी’ सीरियल में भी काम करने का अवसर हासिल हुआ, जिसमें उर्फी ‘छाया’ के किरदार में नजर आईं। उर्फी को सबसे ज्यादा लोकप्रियता देने वाला शो ‘मेरी दुर्गा’ रहा। फिर लगातार उर्फी एक के बाद एक टीवी कार्यक्रमों में नजर आईं। उर्फी ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘बेपनाह’ जैसे सीरियल भी किए हैं।

2020 आते-आते उर्फी इतनी फेमस हो चुकीं थी कि उनके लिए इंडस्ट्री में काम की कोई कमी नहीं रही। उर्फी के करियर के लिहाज से सबसे अच्छा मौका उन्हें 2021 में मिला, जब उन्हें बिग बॉस OTT में आने का मौका मिला। इस मौके के साथ ही उर्फी हर तरफ छा गईं और फिर उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती ही चली गई। Big Boss OTT के पहले सीजन के बाद से उर्फी जावेद खासकर युवाओं के बीच पॉपुलैरिटी बटोर रहीं हैं। आजकल उनकी ड्रेसिंग सेंस और स्टाइल चर्चाओं के केन्द्र में हैं।

जिंदगी का सफर परेशानियों भरा रहा है

आम तौर पर उर्फी की जिंदगी भले ही मज़ेदार और ग्लैमरस नजर आती हो, लेकिन उससे कहीं ज्यादा परेशानियों का सामना उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में किया है। उर्फी बताती हैं कि उन्होंने अपने जीवन में अभी तक बहुत कुछ झेला है। कुछ गलतफहमियों की वजह से उनके पारिवारिक रिश्तों में भी खटास आ गई, जिसकी वजह से उन्होंने सालों तक काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इन सब परिस्थितियों के बीच उन्होंने अपने आपको संभाला और आगे बढ़ीं। फिलहाल उर्फी नया सितारा बनकर उभर रही हैं और उनका मानना है कि वो एक दिन जरूर टॉप पर पहुंचेंगी।