First Kanpur Metro Driver : जानिए कौन है वो महिला जिसने कानपुर की पहली मेट्रो दौड़ाई, पीएम मोदी की बनीं सारथी

First Kanpur Metro Driver : जानिए कौन है वो महिला जिसने कानपुर की पहली मेट्रो दौड़ाई, पीएम मोदी की बनीं सारथी

First Kanpur Metro Driver : मंगलवार को स्मार्ट सिटी प्रोजक्ट के तहत मेट्रो ट्रेन के संचालन शुरू हो गया है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत एमडी केशव कुमार की मौजूदगी के बीच मेट्रो का संचालन कर दिया गया. लोगों के बीच अब चर्चा इस बात की हो रही है कि आखिर शहर की पहली मेट्रो ट्रेन को पटरी पर दौड़ाने वाले शख्स कौन हैं. आपको बता दें शहर में पीएम के सारथी कानपुर की ही बहू ज्योति शुक्ला और लोको पायलट अंकित कुमार वर्मा थे. इन दोनों पायलट ने सिग्नल की ग्रीन लाइट जलने के बाद मेट्रो चलाई. ज्योति शुक्ला न्यू आजाद नगर की रहने वाली हैं जबकि अंकित कुमार बलिया के रहने वाले हैं.

पीएम और सीएम की मौजूदगी में चलाई मेट्रो

ज्योति कहती हैं पीएम मोदी और सीएम योगी की मौजूदगी में ससुराल आकर मेट्रो चलाने पर वो गर्व महसूस कर रहीं हैं. उन्होंने बताया कि उनके पति विजय कुमार भी मेट्रो में लोको पायलट के तौर पर सेवाएं दे रहे हैं. इससे पहले ज्योति ने लखनऊ में करीब पांच साल तक मेट्रो में लोको पायलट के तौर पर काम किया है. एकतरफ ससुराल में सास, ससुर और बच्चे खुश हैं तो वहीं मिरजापुर स्थित मायके के लोग भी काफी खुश हैं.

First Kanpur Metro Driver : जानिए कौन है वो महिला जिसने कानपुर की पहली मेट्रो दौड़ाई, पीएम मोदी की बनीं सारथी 1

वहीं, कानपुर मेट्रो के लोको पायलट अंकित कुमार भी कहते हैं कि उन्हें पीएम को मेट्रो में कानपुर का सफर कराने पर काफी अच्छा लग रहा है. अंकित के पिता लल्लन प्रसाद खेती का काम करते हैं. परिवार को एकदिन पहले जब इस बात की सूचना दी की पीएम और सीएम की मौजूदगी में मेट्रो चलाने का मौका मिला है. तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा. अंकित कहते हैं कि ये उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी. बताते चलें कि अंकित ने पांच साल के कार्यकाल में लखनऊ में 25 हजार किमी तक मेट्रो चला चुके हैं। अब कानपुर मेट्रो में मेट्रो चलाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *