Electric Bus in Gorakhpur : गोरखपुर में इन नए रूटों पर शुरू हुई AC इलेक्ट्रिक बसें, मात्र 26 रुपये के किराए के साथ होगा आरामदायक सफर

electric bus in gorakhpur

Electric Bus in Gorakhpur : अब यूपी में भी इलेक्ट्रिक बसें चलने का सपना साकार हो रहा है। इसकी शुरुआत सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से हुई है। सोमवार को गोरखपुर ज़िले के पीपीगंज और पिपराइच गंज से ये इलेक्ट्रिक बसें चलने भी लगी हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया।

मात्र 26 रुपये के किराए पर मिलेगी बसें

विधायक महेंद्र पाल सिंह ने कहा कि इन एसी बसों को पिपराइच से गोरखपुर तक चलाया जाएगा। इन बसों से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। इन एसी बसों का किराया पिपराइच से गोलघर काली मंदिर तक मात्र 26 रुपये होगा। बस पिपराइच के रामलीला मैदान से सुबह 8 बजे एक और दो घंटे के अंतराल पर उपलब्ध रहेगी। ये बसें काली मंदिर से सुबह 7 बजे से पिपराइच के लिए मिलेंगी। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने दी जानकारी।

सिटी बस की शुरुआत न सिर्फ शहर से बल्कि ग्रामीण इलाक़ों में चलने से लोगों में खुशी का माहौल है। आज से 30 साल पहले गोरखपुर में सिटी बस चलने की शुरुआत हुई थी कुछ इलाक़ों में बसें चलाई भी गई थी, लेकिन फिर बसों को हटा लिया गया था। आज की बात करें तो 50 से ज़्यादा सिटी बसें कागज़ों पर चल रही हैं।

सिटी बसों के बंद होने से लोगों को हुई थी परेशानी

गोरखपुर के पीपीगंज के तिघरा के रहने वाले एक व्यक्ति ने जानकारी देते हुए बताया कि पहल जब सिटी बस चलती थी तो वो गोरखपुर से अपने गांव तिघरा आराम से पहुंच जाते थे। जब ये सेवा बंद हो गई तो आने जाने में काफी समस्या हुई। लेकिन अब इलेक्ट्रिक बस की शुरुआत होने से लोगों में खुशी होने की लहर है। इलेक्ट्रिक बसें चलने से लोगों को आने जाने में काफी राहत मिलेगी। इन बसों का किराया भी ज़्यादा नहीं है। गोरखपुर के शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में आने जाने की आरामदायक सुविधा मिलने लगेगी।