Electric AC Bus in Kanpur : कानपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, अब इस रूट पर भी दौड़ेगी AC इलेक्ट्रिक बसें

Electric AC Bus in Kanpur

Electric AC Bus in Kanpur : कानपुर वासियों की लिए बड़ी खुशखबरी है। कानपुर में ई-बसों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है अब कानपुर में ई-बसों की संख्या 60 से बढ़कर 68 हो गई है। इन ई-बसों को कानपुर से उन्नाव के बीच में चलाया जाएगा। शुक्लगंज से होकर उन्नाव जाने और आने वाले लोगों को आराम मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

पहले चरण में आई थी 20 बसें

पिछले साल दिसंबर में इन एसी बसों को संचालन किया गया था जिससे यात्रियों को आराम हो। पहले चरण में 20 बसों को चलाया गया था। यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों की संख्या को 60 किया गया है। इस महीने 20 बसों को शामिल किए जाना चाहिए था लेकिन किन्ही कारणों की वजह से आठ बसें ही शामिल हो पाई।

मौजूदा समय में ई-बसों में 20 हज़ार लोग यात्रा कर रहे हैं। कानपुर में 100 बसें इस समय चल रही हैं। इसी महीने कानपुर को 20 नई बसें मिलने वाली थी लेकिन किसी कारण आठ बसें ही मिल पाई हैं। इन बसों को कानपुर से उन्नाव की बीच संचालित किया जाएगा। कानपुर और उन्नाव के बीच यात्रियों को एसी बस की सुविधा मिलेगी।

कहां से कहां तक कितना किराया

ई-बसों के किराए की बात करें तो बड़ा चौराहे से उन्नाव तक 30 रुपये का किराया लगेगा। बड़ा चौराहा से उन्नाव टैक्सी स्टैंड की बीच की दूरी 17 किलोमीटर है इस तरह देखें तो ज़ीरों से तीन किलोमीटर तक का किराया पांच रुपये है। तीन से छह किलोमीटर तक 10 रुपये का किराया लिया जाएगा। छह से 10 किलोमीटर तक की दूरी का किराया 15 रुपये होगा। वहीं 10 से 14 किलोमीटर तक 22 रुपये चुकाने होंगे और 14 से 19 किलोमीटर तक 30 रुपये देने होंगे। इस सामान्य किराए में आम लोग एसी बस का सफर आराम से कर पाएंगे।