Amit Shah :बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हुआ स्वाइन फ्लू, जानिए कहां हो रहा उपचार

देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह बहुत बड़ी बीमारी की जद से गुजर रहे हैं। इस बीमारी की जानकारी खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दी है. अमित शाह ने एक ट्वीट कर इस बीमारी की जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट में लिखा है कि उन्हें स्वाइन फ्लू हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि ईश्वर की कृपा और लोगों की शुभकामनाओं के जरिए वो बहुत जल्द इस भयानक बीमारी से स्वस्थ हो जाएंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सीने में इन्फेक्शन है.

amit shah_bjp_swine flue
courtsey-google images

फिलहाल, वो सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में है. बताया जा रहा है कि अमित शाह को एम्स अस्पताल के वार्ड नंबर 301 में भर्ती किया गया है.  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बीमारी की खबर मिलते ही देशभर के तमाम नेताओं और शुभचिंतकों के संदेश सोशल मीडिया के जरिए आने लगे हैं. देश के स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा अमित शाह से एम्स अस्पताल में उनसे मिलने जाएंगे. सोशल मीडिया पर सक्रिय बीजेपी के तमाम समर्थकों, कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने अमित शाह के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

 

कैसे होता है स्वाइन फ्लू

स्वाइन फ्लू को एच1 एन 1 के नाम से भी जानते हैं. सूकरों से इंसानों के बीच आई इस बीमारी के चलते विश्वभर में लाखों लोग मारे जा चुके हैं. सिर्फ भारत भर में ही इसके करीब 10 लाख से भी ज्यादा मरीज हैं. अगर किसी शख्स को लगातार खांसी, गले में दर्द, बुखार और उल्टी के लक्षण दिखाई दें तो उसे तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए.

H1N1_swine flu
courtsey-google images

वहीं चिकित्सक की निगरानी में दवा ले लेनी चाहिए. अगर आपको शरीर में लगातार स्वाइन फ्लू फैलता जा रहा है तो छाती में दर्द, सांस लेने में दिक्कत खून में आक्सीजन की कमी आदि की समस्याएं भी देखने को मिल सकती हैं. स्वाइन फ्लू जब इतनी खतरनाक स्थिति में पहुंच जाता है तो मरीज आईसीयू के लिए भर्ती होने की कगार पर आ जाता है.