Amitabh Bachchan and Rekha Romance : रेखा के लिए लड़ पड़े थे अमिताभ, सीक्रेट बंगले पर होती थी दोनों की मुलाकात, जानिए कैसे अधूरी रह गई प्रेम कहानी !

Amitabh Bachchan and Rekha Romance

Amitabh Bachchan and Rekha Romance : रील लाइफ की अधूरी प्रेम कहानियां तो आपने बड़े पर्दे पर कई बार देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको रील लाइफ के किरदारों की एक ऐसी रियल लव स्टोरी बताने जा रहे हैं, जो खत्म होकर भी जिंदा है। ये अधूरी लव स्टोरी है रेखा और अमिताभ की। फिल्मी दुनिया के ये दो सितारे कभी एक तो न हो पाए लेकिन इनकी प्रेम कथा हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई। एक वक्त था जब रेखा और अमिताभ के प्यार के चर्चाएं फिल्मी गलियारों में कौतूहल का विषय थीं।

‘मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी

रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी ‘दो अंजाने’ के सेट से शुरू हुई थी। शुरुआती दिनों में रेखा और अमिताभ एक बंगले में चुप-चुपकर मिला करते थे, लेकिन जब इस बात की भनक अमिताभ की पत्नी जया बच्चन को लगी तो उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा। जया एक तरह से सदमे में थी। इस बीच उन्होंने रेखा को बाकायदा अपने घर बुलाया और रेखा को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने रेखा से साफ शब्दों में कहा था ‘मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी’।

जब सीक्रेट डेटिंग हो गई जगजाहिर

शुरु-शुरु में बॉलीवुड के इन लव बर्ड्स के बीच डेटिंग की जानकारी किसी को नहीं थी, ये पूरी तरह खूफिया लव स्टोरी थी। लेकिन इस प्रेम प्रसंग की भनक उस वक्त सामने आ गई, जब अमिताभ बच्चन फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ के सेट पर रेखा के लिए अपने को-एक्टर से लड़ पड़े।

जिसके बाद दोनों के बीच अफेयर की हवा उड़ने लगी। और हद तो तब हो गई जब रेखा, ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर पहुंच गईं। रेखा के उस शादीशुदा महिला जैसे अवतार को देखकर हर कोई हैरान था। उस शादी में अमिताभ और जया भी मौजूद थे। इस बीच हवा ये उड़ी कि रेखा ने बिग-बी से चुपके-चुपके शादी कर ली है। बस, इसी वाक्ये के बाद अमिताभ ने रेखा से दूरी बनाना शुरू कर दिया। साल 1981 में आखिरी बार दोनों एक साथ फिल्म ‘सिलसिला’ में नजर आए थे।

शादीशुदा के प्यार में पड़ने का दर्द आज भी है

पिछले दिनों जब रेखा एक रिएलिटी शो में शिरकत करने पहुंची थीं, तब जय भानूशाली ने यूं ही उनसे एक सवाल पूछ लिया था, ‘क्या आपने कभी देखा है कि किसी ऐसी औरत को, जो किसी शादीशुदा आदमी के लिए पागल हो रही हो? इसके जवाब में रेखा ने मजाकिया अंदाज में कहा था, ‘मुझसे पूछिए ना?’ अब ऐसे में जाहिर है कि शादीशुदा आदमी के साथ प्यार में पड़ने का जो दर्द उन्हें हुआ, उसे वो आज भी नहीं भुल पाईं हैं।

रेखा को अमिताभ से प्यार करना बहुत महंगा पड़ा, इसमें बात में कोई दोराय नहीं है। रेखा आज भी अकेले ही रहती हैं, जबकि अमिताभ बच्चन अपने हंसते खेलते परिवार के साथ अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। एक समय जया भले ही अपने पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर बहुत ज्यादा आहत थीं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और इसी का नतीजा है कि उन्होंने अभिताभ के साथ मिलकर अपने परिवार को बिखरने से बचा लिया।