UPSC Recruitment 2022 : संघ लोक सेवा आयोग ने असिसटेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर मांगे आवेदन, 13 जनवरी हैं आवेदन की अंतिम तारीख

UPSC Recruitment 2022

यूपीएससी में ग्रेड ए की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. संघ लोग सेवा आयोग ने कुल 187 पदों की वैकेंसी निकाली हुई है. इस क्रम में असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer), असिस्टेंट कमीश्नर क्वालिटी एश्योरेंस (Assistant Commissioner Quality Assurance) असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) और जूनियर टाइम स्केल (Junior Time Scale, JTS) सहित अन्य पदों पर नौकरी के लिए विज्ञप्ति जारी की है. इस नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. बताते चलें कि इस परीक्षा के आवेदन की आखिरी तारीख 13 जनवरी, 2022 है.

इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को 25 रुपए का आवेदन शुल्क देना पड़ेगा. हालांकि इस एससी, एसटी, महिला और शारीरिक रूप से अक्षम अभ्यर्थियों को कोई भी शुल्क नहीं देना है. यूपीएससी ने अपनी नोटिफिकेशन के माध्यम से बताया है कि अभ्यर्थियों को जन्मतिथि, इमेज हस्ताक्षर, शैक्षिक प्रमाण पत्र आदि दस्तावेज वेबासइट में स्कैन या प्रारूप के माध्यम से जमा करना होगा. नोटिफिकेशन में ये भी बताया गया है कि अगर आवेदन में कोई भी कमी मिलती है तो आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा.

इसी के साथ यूपीएससी ने अभ्यर्थियों के लिए ये भी साफ कर दिया है कि उन्हें परीक्षा हॉल के भीतर किसी भी तरह के मोबाइल या गैजेट्स ले जाने नहीं दिया जाएगा.वहीं कोरोना और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों को सभी दिशा निर्देशों के बाद ही परीक्षा हॉल में पेपर की अनुमति दी जाएगी. बता दें कि इन निर्देशों में मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना समेत अन्य बातें शामिल हैं.