University of Lucknow : पहली बार यूपी के इस विश्वविद्यालय को हासिल हुई टॉप रैंक, सीएम योगी ने दी बधाई

University of Lucknow : पहली बार यूपी के इस विश्वविद्यालय को हासिल हुई टॉप रैंक, सीएम योगी ने दी बधाई

University of Lucknow : लखनऊ यूनिवर्सिटी ने NACC नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल इवैल्यूएशन ज़बरदस्त परफॉर्म किया है। यूनिवर्सिटी में इस बात को लेकर काफी खुशी है। सोशल मीडिया पर भी इस बात की लगातार चर्चा बनी हुई है। कई तरह के मीम्स और वीडियो भी वायरल हो रही है जिसके जरिए इस उपलब्धि पर चर्चा हो रही है।

लोग तरह-तरह के वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। BR अंबेडकर यूनिवर्सिटी को B ग्रेड दिया गया है। दीन दयान उपाध्याय को B++ ग्रेड और BHU A+ ग्रेड दिया गया है। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी को B+ और सबसे आखिर में लखनऊ यूनिवर्सटी को A++ ग्रेड का दिखाया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा-लखनऊ यूनिवर्सिटी को A++ रैकिंग पाने पर बधाई दी लखनऊ यूनिवर्सटी को पहली बार A++ ग्रेड रैकिंग मिली है।

University of Lucknow : पहली बार यूपी के इस विश्वविद्यालय को हासिल हुई टॉप रैंक, सीएम योगी ने दी बधाई 1

जिसको लेकर पूरी यूनिवर्सटी में खुशी की लहर दौड़ गई है। यूनिवर्सिटी के कैंपस से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह चर्चा बनी हुई है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के वीडियो मीम्स वायरल हो रहे हैं जिसमें यूनिवर्सिटी की बातें की जा रही है।

लखनऊ यूनिवर्सिटी की कुछ खूबियां जो कहीं नहीं मिलेगी

अगर हम बात करें तो लखनऊ यूनिवर्सिटी की तो यहां हर साल बड़ी संख्या में लोग दाखिला पाने के लिए परीक्षा देते हैं, काफी बच्चों को निराश भी होना पड़ता है लेकिन जिन बच्चों को यहां दाखिला मिलता है उन्हें पढ़ाई की हर वो सुविधा दी जाती है। ये बच्चे जब यहां से निकलते हैं तो उन्हें बेहतर नतीजे मिलते है। कैंपस में आपको हर समय पढ़ाई होते ही मिलेगी यही इस यूनिवर्सिटी की खूबी है। यहां बच्चे और शिक्षक एक साथ जमकर मेहनत करते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *