Rishikesh Special Train : यूपी से उत्तराखंड के बीच स्पेशल ट्रेन की शुरुआत, चंदौसी से ऋषिकेश के बीच इन स्टेशनों पर रुकेगी ये ट्रेन

Rishikesh Special Train

Rishikesh Special Train : यूपी से उत्तराखंड जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने ऋषिकेश और चंदौसी के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाई है। ये ट्रेन रुड़की, बिजनौर, नजीबाबाद और मुरादाबाद से होते हुए चंदौसी तक जाएगी। इससे यात्रियों काफी राहत मिलेगी। आपको बता दें कि आने वाले मंगलवार से इस ट्रेन की शुरुआत हो चुकी है।

लोगों ने की थी स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग

ऋषिकेश-मुरादाबाद और चंदौसी के बीच आने जाने वाले लोगों के एक बड़ी खुशखबरी है। इस रूट पर रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि इस रूट पर पहले एक लोकल ट्रेन चलती थी लेकिन कोविड की वजह से उसका बंद करना पड़ा। लेकिन अब रेलवे ने तीन साल बाद फिर से एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। ये ट्रेन दोनों स्टेशनों के बीच मंगलवार से चलने लगी है। अब यात्रियों को इस रूट के लिए काफी सुविधा होगी।

Photo by Sai Kiran Anagani on Unsplash

ऋषिकेश स्टेशन के स्टेशन मास्टर दीपक चंद्रा ने बताया कि यात्रियों की मांग थी कि ये ट्रेन दोबारा से चलाई जाए। जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। उत्तर-प्रदेश के इस इलाके से बड़ी संख्या में लोग धार्मिक कार्यों और गंगा स्नान के लिए उत्तराखंड आते हैं ऐसे में ट्रेन न होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इन स्टेशनों से होकर निकली ट्रेन

ये ट्रेन ऋषिकेश के पुराने स्टेशन से दोपहर को 12 बजकर 20 मिनट पर मुरादाबाद होते हुए चंदौसी के लिए चलेगी। ऋषिकेश से वीरभद्र, रायवाला जंक्शन, मोतीचूर, हरिद्वार, ज्वालापुर, इक्कड़, पथरी, एथल, लक्सर जंक्शन, रायसी, बालावाली, चंडोक, मुअज्जमपुर, नारायण, फजलपुर, नजीबाबाद, धामपुर, मेवा नवादा, हरथला, मुरादाबाद जंक्शन, कुंदरकी होते हुए रात 10 बजकर 45 मिनट पर चंदौसी पहुंचेगी। अब उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों के लिए काफी सुविधा हो जाएगी। जो भी लोग धार्मिक यात्रा करते हैं उनको काफी राहत मिलेगी।