Lakhimpur To Sitapur : लखीमपुर के रास्ते दिल्ली का सफर जल्द होगा आसान, रूट के लिए रास्ता हुआ साफ

Lakhimpur To Sitapur : लखीमपुर के रास्ते दिल्ली का सफर जल्द होगा आसान, रूट के लिए रास्ता हुआ साफ

Lakhimpur To Sitapur : लखनऊ से दिल्ली जाने वाली यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है।जल्द ही सीतापुर– लखीमपुर मैलानी के रास्ते ट्रेन से दिल्ली तक सफर करने का मौका मिलेगा।मैलानी से आगे 8 किलोमीटर रेल खंड वन क्षेत्र में होने के कारण 2 वर्ष से अनुमति नहीं मिल पा रही थी।

यह भी पढ़े : Noida-Kanpur Expressway : नोएडा से कानपुर के बीच किया जाएगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण, ये गांव हो जाएंगे मालामाल

ऐशबाग से मैलानी के बीच 135 साल पुरानी मीटर गेजलाइन का अमान परिवर्तन शुरू किया गया था।करीब 1200 करोड रुपए से अमान परिवर्तन और विद्युतीकरण का कार्य पूरा किया गया।लेकिन मैलानी के आगे पीलीभीत, शाहगंज के बीच करीब 8 किलोमीटर रेल खंड वन क्षेत्र में होने की वजह से निर्माण कार्य रुका हुआ था।

इसके लिए रेलवे भवन विभाग के बीच लगातार बातचीत होता रहा।इसी बीच वन विभाग की ओर से निर्माण कार्य के लिए एनओसी दे दी गई है।ऐसे में इस बात से मैलानी के रास्ते दिल्ली तक जाने वाली ट्रेनों का रास्ता अब साफ हो गया है।

अभी लखनऊ से दिल्ली के लिए होंगे दो रूट

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक लखनऊ से दिल्ली जाने के लिए दो रूट होंगे। पहले लखनऊ से मानक नगर के रास्ते कानपुर होते हुए दिल्ली जाते हैं।वही दूसरा रूट लखनऊ से आलमनगर, काकोरी,शाहजहांपुर, बरेली के रास्ते दिल्ली का है।अब तीसरा रूट लखनऊ से सीतापुर लखीमपुर, मैलानी,पीलीभीत के रास्ते खुल जाएगा।इससे ट्रेनों का संचालन और बेहतर होगा।

शताब्दी डबल डेकर नई रोड पर हो सकती है शिफ्ट

नए रूट बनने पर शताब्दी और डबलडेकर एक्सप्रेस को ऐशबाग से सीतापुर मैलानी के रास्ते दिल्ली के लिए चलाए जाने का खाका तैयार किया गया है।लेकिन अब जब रूट की बढ़ाएं खत्म हो गई है तो उम्मीद जताया जा रहा है कि शताब्दी और डबलडेकर एक्सप्रेस को इस रूट पर आसानी से शिफ्ट किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *