Corona special : बेटी को कोरोना से बचाने के लिए पिता ने किया अनोखा अविष्कार, ऐसे पेश की Social distancing की मिसाल

corona special social distancing bike

courtsey-google images

corona special : देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से देश में तीसरी बार लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

लॉकडाउन के दौरान त्रिपुरा के अगरतला में एक पिता ने कमाल की मिसाल पेश की है। जहां पिता ने अपनी बेटी को कोरोना से बचाने के लिए एक अनोखा अविष्कार किया है। हर कोई उस पिता के कारनामे की तारीफ कर रहा है।

दरअसल, कोरोना से अपनी बेटी को बचाने के लिए पिता ने एक अनोखी इलेक्ट्रिक (corona special) बाइक का अविष्कार किया है। जो सामुदायिक दूरी का पालन कर रही है। इस पिता का नाम पार्थ साहा है। इस बाइक की खास बात ये भी है कि ये सामुदायिक दूरी रखती है।

बेटी के लिए बना दी कोरोना बाइक

पार्थ साहा टीवी रिपेयर की दुकान पर काम करता है। शख्स का कहना है कि उसकी बेटी बस से स्कूल जाती है। इसलिए वो नहीं चाहते कि उनकी बेटी बस से जाए। क्योंकि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उनके मन में डर हो गया कि कहीं उनकी बेटी को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। इसलिए उन्होंने इस बाइक क अविष्कार किया।

ऐसे बना दी इलेक्ट्रिक बाईक

दरअसल पार्थ साहा नाम कबाड़ की दुकान से एक पुरानी बाइक लेकर आए थे। उस बाइक के इंजन को उन्होंने पहले हटा दिया। इसके बाद पूरी बाइक को 2 हिस्सों में काट दिया। उसके बाद 2 हिस्सों के बीच में 3.2 फीट लंबी धातु की छड़ी को जोड़ दिया। इस तरह बाइक की लंबाई बढ़ गई। अब लोग इसे सोशल डिस्टेंसिंग वाली बाइक कह रहे हैं।

corona special : social distancing bike video