Best Prepaid plans in lockdown : लॉकडाउन में जबरदस्त Prepaid प्लान लेकर आए Vodaphone और Idea, करोड़ों यूजर्स को मिलेगी राहत

Best Prepaid plans in lockdown : लॉकडाउन में जबरदस्त Prepaid प्लान लेकर आए Vodaphone और Idea, करोड़ों यूजर्स को मिलेगी राहत

Best Prepaid plans in lockdown : देश में कोरोना वायरस की वजह से 3 मई तक लॉकडाउन है। लोगों को घर से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है। सड़कों पर तैनात पुलिस हर आने जाने वाले शख्स पर नजर रखे हुए हैं। लॉकडाउन में लोग मानसिक तनाव का शिकार हो रहे है। वहीं इससे बचने के लिए डॉक्टर्स लोगों को योग और मेडिटेशन की सलाह दे रहे हैं।

अब ऐसे में ज्यादातर लोग खाली बैठे तनाव और बोरियत को दूर करने के लिए इंटरनेट का सहारा ले रहे हैं। इसी बीच टेलीकॉम कंपनियां भी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक के बाद एक प्लान ला रही हैं।

Best Prepaid plans in lockdown

लॉकडाउन के बीच वोडाफोन (vodaphone) और आइडिया (Idea) ने 2020 में अपने 5 नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। इन प्लान्स में ग्राहकों को 1.5 जीबी डेटा रोज मिलता है। जोकि किसी बेहतरीन प्लान्स (Best Prepaid plans) से कम नहीं है। तो चलिए आपको बताते हैं वोडाफोन और आइडिया के इन 5 नए प्लान्स के बारे में….

249rs Idea and Vodaphone plan detail

शुरुआत सबसे कम कीमत वाले प्लान्स से करते हैं। 249 रुपए वाले Idea और Vodaphone Plan में ग्राहकों को डेली 100 मैसेज के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। सिर्फ इतना ही नहीं इस प्लान में ग्राहकों को 1.5 जीबी डाटा भी मिलता है। जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होती है।

Best Prepaid plans in lockdown
Best Prepaid plans in lockdown

इसके अलावा इसमें फ्री आइडिया टीवी या 499 का वोडाफोन प्ले सब्सक्रिप्शन और ये प्लान डबल डेटा में भी आता है। जिसमें 3 जीबी डेटा मिलता है। फिलहाल ये प्लान कुछ ही लोगों के पास है। इस डाटा की वैलिडिटी के बारे में कंपनी की तरफ से कोई साफ जानकारी नहीं आई है।

399rs Vodaphone and Idea plan detail

अब बात आती है इससे थोड़ी ज्यादा कीमत वाले Vodaphone और Idea Plan प्लान की। ये प्लान 399 रुपए का है। इसकी वैलिडिटी 56 दिनों की है। इसमें भी 100 मैसेज और 1.5 जीबी डाटा के साथ रोज अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। लेकिन इसमें डबल डाटा ऑफर के साथ एडिशनल एप का भी फायदा मिलता है।

499rs Vodaphone and Idea plan detail

इसके बाद 499 रुपए का प्लान भी देख लीजिए। इसकी वैलिडिटी 70 दिनों की है। इसमें भी 1.5 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 मैसेज पर डे मिलते हैं। इस ऑफर में भी ZEE5 और Vodaphone play एप्लिकेशन का एक्सेस दिया जाता है। हालांकि ये प्लान कुछ ही सर्किल्स में मौजूद है।

555rs Vodaphone and Idea plan detail

अब बात आती है 555 रुपए वाले प्लान की। तो बता दें कि इस प्लान की वैलिडिटी 77 दिनों के लिए होती है। इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज SMS और 1.5 जीबी डाटा दिया जाता है। साथ ही एडिशनल एप्स का एक्सेस भी दिया जाता है। ये प्लान भी कुछ सर्किल्स के पास ही है।

599rs Idea and Vodaphone plan detail

अब बात आती है सबसे आखिरी में 599 रुपए के प्लान की। इसमें भी दूसरे प्लान की तरह ही अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100 एसएमएस और 1.5 जीबी इंटरनेट मिलता है। हालांकि इसकी वैलिडिटी ज्यादा है। इसकी वैलिडिटी 84 दिनों की है। ये प्लान डबल डाटा के अंदर ही आता है। इसमें 3 जीबी डाटा का ऑफर दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *