Bus Station UP : यूपी के 75 बस अड्डों का नाम बदलेगी योगी सरकार, मिलेगी नई पहचान

Bus Station UP

Bus Station UP : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब से सूबे के मुखिया बनें हैं तब से कुछ ना कुछ यूपी के लोगों के लिए वो करते आ रहे हैं, इसबार मुख्यमंत्री ने यूपी के 75 बस स्टैडों को नई पहचान दिलाने के लिए एक बड़ा क़दम उठाया है। आपको बता दें कि इन बस स्टैडों का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर किए जाने की तैयारी है।

5अगस्त से 15 अगस्त तक देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसकी पूरी तैयारियां चल रही हैं। सीएम योगी के निर्देश पर यूपी में 75 बसों को स्वतंत्रता अमर योद्धाओं के नाम पर नई पहचान दिलाई जाएगी। सीएम के निर्देश पर यूपी रोडवेज की ओर से इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सीएम योगी ने आज़ादी का अमृत महोत्सव को लेकर कई विभागों को निर्देश दिए हैं जिसकी तैयारियां चल रही हैं।

4.76 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य

ज़िले के शहीद हुए जवानों के परिजनों को पद्म पुरस्कारों और सम्मानित विभूतियों व राष्ट्रीय-राज्य पुरस्कारों से सम्मानित महानुभावों को ससम्मान राष्ट्रीय ध्वज भेंट किया जाएगा। यूपी सरकार ने इसबार 4.76 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है।

Photo by Naveed Ahmed on Unsplash

सभी विभागों की ओर से इस बार प्रदेश में 58,189 ग्राम पंचायतों के नवनिर्मित ग्राम सचिवालयों में 15 अगस्त को तिरंगा फहराने का कार्यक्रम किया जाएगा। हर ज़िले में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से जुड़े स्थलों और शहीद स्मारकों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही शहीद स्मारकों पर पुलिस और PSC के द्वारा राष्ट्र धुनों को बजाया जाएगा।

सभी विभाग के लोग निकाले प्रभातफेरी

इसके साथ ही मंडी समित में 75-75 पल्लेदारों को सम्मानित भी किया जाएगा। हर ज़िले में मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा। अमृत मिनी मैराथन में पूरे प्रदेश के 75 हज़ार लोगों की भागीदारी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज के 75 विभाग डॉक्टर, नर्स, व्यापारी, आशा बहुएं, वकील, आदि सभी लोग अपनी वेशभूषा में प्रभातफेरी निकाले।