vande bharat cockroach news : वंदे भारत के लंच बॉक्स में निकला कॉकरोच, IRCTC ने अपनी सफाई में दिया ये जवाब

vande bharat cockroach news : वंदे भारत के लंच बॉक्स में निकला कॉकरोच, IRCTC ने अपनी सफाई में दिया ये जवाब

Vande Bharat : हमेशा से सुर्खियों में रहने वाली वंदे भारत एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है। इस बार भोपाल के रानी कमलापति से चलकर दिल्ली के निजामुद्दीन तक जाने वाली ट्रेन में ग्वालियर के एक यात्री को खाने में कॉकरोच मिला है।

जानें क्या हैं पूरा मामला

वंदे भारत भोपाल के रानी कमलापति से चलकर दिल्ली के निजामुद्दीन तक जाने वाली वंदे भारत एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है।इस बार ट्रेन में सफर कर रहे ग्वालियर के एक यात्री को खाने में कॉकरोच मिला है।इसकी फोटो यात्री ने ट्विटर पर शेयर की है, जो तेजी से वायरल हो गया है।

दरअसल वंदे भारत एक्सप्रेस में परोसे जाने वाले पराठे में कॉकरोच मिला है।यात्री ने अपने खाने की फोटो ट्विटर पर शेयर की है। साथ ही उसने बताया कि वह भोपाल से ग्वालियर जा रहा था।उसे ट्रेन में जो खाना परोसा गया उसमें कॉकरोच निकला।उसने आईआरसीटी से इसकी शिकायत भी की थी।मामला 24 जुलाई का है जो अब सामने आया है।

बढ़ाई गई वंदे भारत के रसोई की निगरानी

शिकायत के बाद आईआरसीटीसी ने यात्री के लिए वैकल्पिक भोजन की व्यवस्था की और साथ ही माफी भी मांगी।शिकायत के बाद आईआरसीटीसी ने वेंडर को सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी है और जुर्माना भी लगाया गया है। ऐसी घटनाएं दोबारा ना हो इसके लिए रसोई की निगरानी को बढ़ाया गया है।

vande bharat cockroach news : वंदे भारत के लंच बॉक्स में निकला कॉकरोच, IRCTC ने अपनी सफाई में दिया ये जवाब 1

खाने में कॉकरोच मिलने के बाद यात्री ने आईआरसीटीसी को टाइप करते हुए ट्वीट किया और कहा “वंदे भारत ट्रेन में मेरे खाने में कॉकरोच मिला”

24 जुलाई का है मामला

जानकारी के मुताबिक यात्री का नाम सुबोध पहलजन है।सुबोध 24 जुलाई को कमलापति– निजामुद्दीन वंदे भारत में भोपाल से ग्वालियर जा रहे थे।उनका कोच c8 और सीट नंबर 57 था। उन्होंने खाना पहले ही ऑर्डर कर दिया था।जब खाना आया तो एक पराठे में कॉकरोच मिला। इसके बाद उन्होंने उसकी फोटो लेकर ट्वीट कर दी।

आईआरसीटीसी ने माफी मांगी

यात्री की शिकायत के बाद आईआरसीटीसी ने माफी मांगते हुए ट्वीट किया और कहा कि,”सर इस खराब एक्सपीरियंस के लिए हम आपसे माफी चाहते हैं।इस मामले को गंभीरता से लिया गया है।संबंधित सर्विस प्रोवाइडर को खाना बनाते समय सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है। और साथ ही सर्विस प्रोवाइडर पर जुर्माना भी लगाया गया है।और किचन पर निगरानी को मजबूत किया गया है”।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *