Uttar Pradesh : गोरखपुर की बदल जाएगी किस्मत, बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, दिसंबर में होगा शिलान्यास

Uttar Pradesh : गोरखपुर की बदल जाएगी किस्मत, बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, दिसंबर में होगा शिलान्यास

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में जल्दी वाराणसी और गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाघागाढ़ा के पास 150 एकड़ जमीन पर नया स्टेडियम बनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में तीन परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद जब अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की घोषणा की तो तालियों की गड़गड़ाहट के बीच हजारों की भीड़ में खुशी की लहर दौड़ गई।

सीएम योगी ने बताया कि गोरखपुर–वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाघागाढ़ा के पास 150 एकड़ जमीन अधिग्रहीत कर ली गई है।स्टेडियम बनाने के प्रयास को जल्द शुरू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कल्याण मंडपम का दिया उपहार

मुख्यमंत्री ने अल्प आयु वर्ग के लोगों को कल्याण मंडपम का उपहार देते हुए कहा कि गरीबों की शादी एवं अन्य मांगलिक कार्यक्रमों के लिए शहर में 6 स्थानों पर कल्याण मंडपम का निर्माण किया जाएगा।डेढ़ से 2 करोड रुपए के खर्च से बनने वाले 1 कल्याण मंडपम के लिए मुख्यमंत्री अपनी विधायक निधि से रकम देंगे।गोरखपुर विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम का भी निर्माण करेंगे।

Uttar Pradesh

राजेंद्र नगर के भाटी बिहार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने 44 करोड़ की लागत वाली रामगढ़ ताल रिंग रोड 6.18 करोड़ की लागत से बनने वाले में स्पोर्ट्स कंपलेक्स परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले लोग कहीं भी सड़क पर टेंट लगाकर मांगलिक कार्यक्रम कर लेते थे। अल्प आय वर्ग के लोगों के लिए मैरिज हॉल एवं होटल का खर्चा उठाना मुस्किल है।उनकी समस्या को देखते हुए कल्याण मंडपम की शुरुवात की गई है।

लगभग 2 हजार वर्ग मीटर में बनने वाले कल्याण मंडपम में एक हॉल, कमरा, किचन, शौचालय, स्नानघर आदि बनाए जाएंगे।यहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में एक साथ लगभग 200 से 250 लोग शामिल हो सकेंगे।

नगर विधायक के तौर पर वह इसके निर्माण के लिए अपनी निधि से बजट देंगे।मुख्यमंत्री ने शनिवार को प्रदेश भर में हुए पौधारोपण की चर्चा करते हुए कहा कि 1 दिन में 30 करोड़ 31 लाख पौधे लगाकर प्रदेश में कीर्तिमान बनाया है। उन पौधों को बचाकर रखने की जिम्मेदारी भी हम सभी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *