UPSC Recruitment 2022 : संघ लोक सेवा आयोग ने वाइस प्रिंसिपल समेत अन्य पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन,जानें क्या होनी चाहिए योग्यता

UPSC Recruitment 2022 : संघ लोक सेवा आयोग ने वाइस प्रिंसिपल समेत अन्य पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन,जानें क्या होनी चाहिए योग्यता

UPSC Recruitment 2022 : यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल कर नौकरी करने की देश के ज्यादातर युवाओं की इच्छा होती है. संघ लोक सेवा आयोग में नौकरी पाने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छा मौका है. यूपीएससी ने मिनरल अधिकारी और वाइस प्रिंसिपल समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है. इन भर्ती के आवेदन की आखिरी तारीख 16 जून 2022 रखी गई है. इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

यूपीएससी ने कुल 161 पदों पर वैकेंसी निकाली है. जिसमें असिसटेंट कीपर के लिए 1 पद केमिस्ट्री में मास्टर पद के लिए 1 पद मिनरल अधिकारी के लिए 20 पद असिस्टेंट शिपिंग मास्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर के लिए 2 पद , सिनियर लेक्चरर के लिए 2 पद वाइस प्रिसिंपल के लिए 131 पदों समेत सिनियर लेक्चरर के लिए 1 खाली पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी 25 रुपए को भुगतान ऑनलाइन/ डेबिट – क्रेडिट कार्ड से या फिर एसबीआई बैंक की शाखा पर चालान जमा करके किया जा सकता है. एससी, एसटी, दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों को कोई फीस नहीं देनी है।

आवेदन के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ड्रग इंस्पेक्टर, असिस्टेंट कीपर, मिनिरल ऑफिसर और असिस्टेंट डायरेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *