Tina dabi and Pradeep gawande marriage : डा. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर के सामने की आईएएस टीना डाबी ने IAS प्रदीप गवांडे से शादी, सामने आई शादी समारोह की तस्वीरें

Tina dabi and Pradeep gawande marriage

Tina dabi and Pradeep gawande marriage : शुक्रवार को IAS टीना डाबी (IAS TINA DABI) और IAS प्रदीप गवांडे ने आपस में शादी कर ली है. दोनों आईएएस अधिकारियों ने जयपुर के एक आलीशान होटल में बौद्ध धर्म की रीति रिवाजों के अनुसार शादी कर ली. इस बीच टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं. लोग टीना डाबी को नए जीवनसाथी के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं.

बता दें कि अपने जीवनसाथी के बारे में टीना डाबी ने पहले ही सोशल मीडिया में बता दिया था. हालांकि वो शादी कब करेंगी इस बात की जानकारी उन्होंने किसी को भी नहीं दी थी. लेकिन सोशल मीडिया में तस्वीरें आने के बाद टीना और प्रदीप लोगों को जानकारी मिल गई. बता दें कि शादी के दौरान दोनों सफेद कपड़े पहने एक-दूसरे के सामने वरमाला पहने नजर आ रहे हैं.

टीना डाबी ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया के जरिए अपनी सगाई की जानकारी दी थी. टीना डाबी और IAS प्रदीप गवांडे के बीच रिलेशनशिप को लेकर वो पहले भी पोस्ट कर चुकी है. टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी 20 अप्रैल को हो गई थी. लेकिन सोशल मीडिया में 22 अप्रैल को तस्वीरें शेयर हो रही है. जानकारी के मुताबिक उनकी शादी में परिवार के कुछ चुनिंदा सदस्य ही शामिल हुए थे. शादी समारोह के बाद उन्होंने जयपुर के होलिडे इन में एक रिसेप्‍शन पार्टी दी. इस होटल में मेहमानों के लिए करीब 50 कमरे बुक किए गए थे.

बता दें कि टीना डाबी और प्रदीप गवांडे ने बौद्ध धर्म के मुताबिक शादी की है. जो तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है उसमें वो गौतम बुद्ध की प्रतिमा और भीमराव अंबेडकर की फोटो के सामने खड़े होकर एक दूसरे को माला पहनाते नजर आ रहे हैं. टेबल पर एक मोमबत्‍ती भी जलती हुई नजर आ रही है। भंते(बौद्ध भिक्षु) टीना डाबी और प्रदीप गवांडे पर पुष्‍प वर्षा करते नजर आ रहे हैं. बौद्ध धर्म पद्धति में तिलकोत्सव, ओली, तेल भराई, मंडप व कन्यादान आदि रस्में नहीं होती हैं.

आपको बताते चलें कि टीना डाबी की ये दूसरी शादी है। साल 2018 में उन्होंने जम्मू कश्मीर के रहने वाले UPSC टापर अतहर आमिर खान से शादी की थी, लेकिन ये रिश्‍ता लंबे समय तक नहीं चल पाया और दोनों ने एकदूसरे से तलाक ले लिया. हालांकि, ये रिश्‍ता टूटने की क्‍या वजह रही, इस पर खुलकर दोनों में से किसी ने कुछ नहीं कहा।