Mission chandarayaan 3 : आजादी के दिन इसरो की तरफ से चंद्रयान-3 का देश को तोहफा, आर्बिट पर पहुंचकर देश को बोला, ” फोटो भेजूं क्या”

Mission chandarayaan 3 : आजादी के दिन इसरो की तरफ से चंद्रयान-3 का देश को तोहफा, आर्बिट पर पहुंचकर देश को बोला, ” फोटो भेजूं क्या”

Mission chandarayaan 3 : चंद्रयान 3 ने पृथ्वी वालों से कहा कि मैं चांद के ऑर्बिट में हूं फोटो भेजूं क्या।ताकि मैं उन्हें जलन महसूस करा सकूं। चंद्रायान किसे जलाना चाहता है यह बात तो साफ तौर पर नहीं कही है।लेकिन यह तय है कि भारत की उपलब्धि से कई देश और उनकी स्पेस एजेंसी आज जल जाएंगे।आज चंद्रयान-3 चंद्रमा की तीसरी ऑर्बिट में प्रवेश करेगा।

Mission chandarayaan 3 : चंद्रयान ने यह सवाल एक ट्वीट करके पूछा

आ गया हूं चांद के ऑर्बिट में फोटो भेजूं क्या। यह पूछा है chandrayaan-3 ने।चंद्रयान ने यह सवाल एक ट्वीट करके पूछा है। ट्वीट को अब तक सोलह सौ से ज्यादा बैक ट्वीट किया गया है,10 लाख से ज्यादा लाइक्स मिले हैं।86 बार कोड किया गया है और 37 बार बुकमार्क भी किया गया है।इसके अलावा इसे 1.68 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Mission chandarayaan 3

Chandrayaan-3 चंद्रमा की तस्वीरों के जरिए किसे जलाना चाहता है यह बात तो साफ नहीं है।लेकिन इशारा जरूर है। आज दुनिया भर की नजर भारत के इस मून मिशन पर लगी है। अमेरिका, रूस, यूरोपीय देश, चीन, जापान, सभी भारत और इस मिशन की ओर देख रहे हैं। साथ ही इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कब यह मिशन अपने अंतिम चरण पर पहुंचेगा। यह भी हो सकता है की कुछ को भारत और विश्व की सफलता रास ना आ रही हो।शायद उन्हीं को जलाने की बात chandrayaan-3 कर रहा है।

Ranjana dubey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *