गूगल ने भारत में लांच की शॉपिंग वेबसाइट, मिलेंगी अच्छी डील

दुनिया की दिग्गज टेक कम्पनी गूगल अपने यूज़र्स के लिए नई-नई सर्विसेस लांच करता रहता है। इस बार गूगल ने एक शानदार शॉपिंग वेबसाइट लांच की है, जिससे यूज़र्स को अच्छी डील मिलेंगी। ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोगों को अपना मनपसंद प्रोडक्ट तलाशने, अच्छी डील खोजने या ऑनलाइन सेल का पता लगाने के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। गूगल शॉपिंग में आपको एक क्लिक ये सारी जानकारी एक जगह पर मिल जाएगी।

google-shopping-independentnews
courtesy-google images

इसके आलावा गूगल एक और सर्विस पेश करने वाला है। गूगल अपने सर्च पेज पर न केवल शॉपिंग का टैब अलग से देगा बल्कि शॉपिंग का अलग पेज गूगल पर मिलेगा। इसके साथ ही गूगल विजुअल सर्च को लांच करने की भी घोषणा की है। अब आप इसकी मदद से किसी भी प्रोडक्ट को स्कैन कर गूगल पर उससे संबंधित उत्पादों को खोज सकते हैं।

google-shopping-logo_independent news
courtsey-google images

 

इसके अतिरिक्त गूगल इंडिया ने कारोबारियों के लिए एक मर्चेंट सेंटर भी बनाया है। अच्छी बात ये है कि यह मर्चेंट सेंटर हिंदी भाषा में भी उपलब्ध होगा। यहां कारोबारी मुफ्त पंजीकरण कराकर अपने उत्पादों को गूगल शॉपिंग के पेज पर डिस्प्ले करा सकते हैं। गूगल की ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट विभिन्न वेबसाइटों से उत्पाद ग्राहक के सामने उपलब्ध कराएगा। किसी वेबसाइट पर कितनी कीमत है और किस वेबसाइट पर डील चल रही है, इसकी जानकारी भी गूगल देगा। इससे आपको सामान खरीदने में आसानी होगी।

google_shopping
courtsey-google images

गूगल के वाइस प्रेसिडेंट प्रोडक्ट मैनेजमेंटसुरोजीत चटर्जी ने कहा, “आदतन ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों और स्मार्ट फोन के जरिये पहली बार ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए यह नया अनुभव होगा।“चटर्जी ने कहा कि शॉपिंग करने वालों को केवल अपनी जरूरत के उत्पाद का नाम टाइप करना है। अब देखना ये होगा कि गूगल की ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट क्या कमाल दिखाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *