Family education of Salman Khan : कितना शिक्षित है बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का परिवार, जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

Family education of Salman Khan : कितना शिक्षित है बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का परिवार, जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

सलमान खान फैमिली एजुकेशन:बॉलीवुड में कपूर और बच्चन फैमिली की तरह ही खान परिवार भी बेहद फेमस है। सलीम खान के चारों बच्चे और दोनों दामाद फिल्मों में सक्रिय हैं। सलीम खान खुद बॉलीवुड के सुपरस्टार राइटर रह चुके हैं। सलीम की दूसरी पत्नी हेलेन अपने जमाने की चर्चित अभिनेत्री थी।

कितना शिक्षित है सलमान खान का परिवार

सलमान खान: सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। और वह करीब 30 सालों से फिर वह में एक्टिव है। सलमान ने ग्वालियर के मशहूर द सिंधिया स्कूल से पढ़ाई की। उसके बाद वह मुंबई के सेंट स्टैनिसलॉस से पढ़ाई की।स्कूलिंग के बाद सलमान ने ग्रेजुएशन के लिए मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में दाखिला लिया। हालांकि वह अपना ग्रेजुएशन बीच में छोड़कर फिल्मों में चले गए। 1988 में उन्होंने फिल्म फलक में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर से अपनी बॉलीवुड डेब्यू किया था।

सोहेल ख़ान : सोहेल खान ने इंटर तक पढ़ाई की हैं। उन्होंने मुंबई के सेंट स्टेनिसलॉस स्कूल से पढ़ाई की है। सोहेल पायलट बनना चाहते थे।उन्होंने पायलट ट्रेनिंग कोर्स के लिए अप्लाई किया लेकिन कमजोर आईसाइट के कारण उनको एडमिशन नहीं मिल पाया उसके बाद वह फिल्म लाइन में चले आए।

अरबाज ख़ान : अरबाज खान शुरू से फिल्मों में आना चाहते थे।उन्होंने ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से स्कूलिंग के बाद फिल्मों में एंट्री कर लिया।

सलीम ख़ान : शोले और आनंद जैसी मशहूर फिल्मों की कहानी लिखने वाले मशहूर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने इंदौर के सैंट राफेल स्कूल से इंटर की और फिर वही के होलकर कॉलेज में दाखिला ले लिया।इंदौर के होलकर कॉलेज से सलीम खान ने बीए और एमए किया हैं।

अलवीरा ख़ान : सलमान खान की बहन अलवीरा खान ने अतुल अग्निहोत्री संग शादी रचाई है।अलवीरा के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है।

अर्पिता ख़ान :सलमान खान की छोटी बहन हैं। अर्पिता ने लंदन से पढ़ाई की है।अर्पिता ने लंदन कॉलेज ऑफ़ फैशन शो फैशन मार्केटिंग एंड मैनेजमेंट की पढ़ाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *