BRICS Summit South Africa : भारतीय तिरंगे के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का प्यार, ब्रिक्स सम्मेलन में जेब में रखा तिरंगा

BRICS Summit South Africa : भारतीय तिरंगे के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का प्यार, ब्रिक्स सम्मेलन में जेब में रखा तिरंगा

BRICS Summit South Africa : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहा तिरंगे के प्रति उनका सम्मान देखने को मिला।

BRICS Summit South Africa : दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान बीते बुधवार को ग्रुप फोटो के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब जमीन पर भारतीय तिरंगे को देखा तो ये सुनिश्चित किया कि वे उस पर कदम न रखें।पीएम मोदी ने तिरंगे को उठा लिया और अपने पास रख लिया। ऐश्वर्या की बात तो यह है कि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति राम को सांप ने देश के झंडे पर पैर रखकर खड़े हो चुके थे। जब उन्होंने पीएम मोदी को अपने देश का झंडा उठाते हुए देखा तो वह भी अपने देश का झंडा उठाने के लिए झुक पड़े।

यह भी पढ़े : Special Noorjahan Mango : इस एक आम का वजन है 5 किलो से भी ज्यादा, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप

पीएम मोदी ने तिरंगा उठाने के बाद उसे अपने जेब में रख लिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका राष्ट्रपति ने भी अपने देश का झंडा उठाया फिर ये देखकर एक वालंटियर मंच पर पहुंची और दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति ने उठाया हुआ झंडा उन्हें दे दिया।वालंटियर ने पीएम मोदी से भी उनका झंडा मांगा,लेकिन पीएम मोदी झंडा अपने जेब में रख चुके थे और उन फिर उन्होंने उसे देने से इनकार कर दिया और राष्ट्रीय झंडे को पूरी इज्जत दी।

BRICS Summit South Africa
BRICS Summit South Africa

पीएम ने बुधवार को जोहान्सबर्ग में 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।इस सत्र में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा शामिल हुए।

BRICS Summit South Africa : पीएम मोदी ने 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन को किया संबोधित

आपको बता दें की पीएम मोदी ने पीएम मोदी ने 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जोहान्सबर्ग जैसे खूबसूरत शहर में एक बार फिर आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।इस शहर का भारतीयों और भारतीय इतिहास से गहरा और पुराना नाता है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि महात्मा गांधी ने भारत, यूरेशिया और अफ्रीका के महान विचारों को जोड़कर हमारी एकता और सद्भाव की मजबूत नींव रखी थी।ब्रिक्स को भविष्य के लिए तैयार संगठन बनाने के लिए, हमें अपने संबंधित समाजों को भी भविष्य के लिए तैयार करना होगा, और टेक्नोलॉजी इसमें हमरा इसमें विशेष साथ देगी।ब्रिक्स ग्रुप में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *